Close

दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क को क्यों पसंद है यह क्रिप्टोकरेंसी?

एक मीम के रूप में बने डॉग कॉइन (Dogecoin) को दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क (Elon Musk) लगातार सपोर्ट करते आए हैं. यही वजह है कि पिछले 1 साल में इस क्रिप्टोकरेंसी ने कई निवेशकों को मालामाल कर दिया. एलन मस्क अक्सर Dogecoin को लेकर ट्वीट करते आए हैं. एक बार फिर एलन ने इसे लेकर ट्वीट किया है और इस बार उन्होंने वह वजह बताई है कि आखिर वह क्यों इसे इतना पसंद करते हैं.

आखिर क्या कहा एलन मस्क ने?

Dogecoin निवेशक ग्लौबर कॉन्टेसोटो (Glauber Contessoto) द्वारा ट्वीट पर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए एलन मस्क ने कहा कि वह Dogecoin को लोगों की करेंसी के रूप में देखते हैं. यही वजह है कि यह उनके पोर्टफोलियो में भी है. एलन ने बताया कि उन्होंने अपनी कंपनी टेस्ला (Tesla) और स्पेसएक्स (SpaceX) के कई स्टाफ से बात की और उनसे बातचीत में पता चला कि उनमें से अधिकतर के पास Dogecoin है. ये वो लोग हैं जो न तो फाइनेंस एक्सपर्ट हैं और न ही सिलिकॉन वैली के टेक्नॉलजिस्ट हैं. उनसे बातचीत के बाद ही उन्होंने भी Dogecoin को सपोर्ट करना शुरू कर दिया. मस्क ने एक सर्वे का जिक्र करते हुए कहा है कि अमेरिका में लगभग 33 प्रतिशत लोगों के पोर्टफोलियो में Dogecoin है.

नहीं है एक भी Shiba Inu (SHIBA)

एलन मस्क ने पिछले कुछ दिनों में कई बार अपने पालतू कुत्ते फ्लोकी (Shiba Inu) की फोटो ट्वीटर पर शेयर की थी, जिसके बाद से इस नाम के क्रिप्टोकरेंसी Shiba Inu (SHIBA) में भी काफी तेजी आ गई थी. लोगों ने अनुमान लगाना शुरू कर दिया था कि एलन मस्क के पोर्टफोलियो में SHIBA भी है लेकिन एलन ने इससे भी पर्दा हटा दिया है. उनका कहना है कि उनके पास एक भी SHIBA टोकन नहीं है. उन्होंने बताया कि Dogecoin के अलावा उनके क्रिप्टो पोर्टफोलियो में Bitcoin और Ehereum भी है.

 

 

यह भी पढ़ें- मिलेजुले ग्लोबल संकेतों के बीच घरेलू शेयर बाजार तेजी के साथ खुले, सेंसेक्स-निफ्टी में उछाल

One Comment
scroll to top