Close

आर्थिक राशिफल: इन राशियों को अनावश्यक खर्चों पर लगानी होगी रोक, बढ़ सकती है परेशानी, जानें सभी राशियों का राशिफल

आर्थिक राशिफल: पंचांग के अनुसार 28 अक्टूबर 2021, गुरुवार का दिन बहुत ही विशेष है. आज कार्तिक मास की कृष्ण सप्तमी तिथि है. इस दिन चंद्रमा कर्क राशि में विराजमान रहेगा. महत्वपूर्ण बात ये हैं कि इस दिन पुष्य नक्षत्र रहेगा. गुरुवार के दिन पुष्य नक्षत्र पड़ने के कारण इसे गुरु पुष्य नक्षत्र भी कहा जाता है. आज के दिन भूमि, वाहन आदि के साथ पूंजी के निवेश का भी उत्तम संयोग बना है. आइए जानते हैं मेष से मीन राशि तक का आर्थिक राशिफल.

मेष राशिफल (Aries Horoscope)– तनाव और क्रोध से बचकर रहें, नहीं तो धन की हानि के साथ-साथ किसी मुसीबत में भी फंस सकते हैं. गलत और अनैतिक कार्यों से धन प्राप्त करने की कोशिश न करें.

वृषभ राशिफल (Taurus Horoscope)– अचानक धन लाभ हो सकता है. वाहन प्रयोग में सावधानी बरतें. कार्यों को समय पर पूर्ण करें. मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा. धन से जुड़े कार्यों को समय पर पूर्ण करने में सफलता प्राप्त होगी.

मिथुन राशिफल (Gemini Horoscope)– अज्ञात भय की स्थिति बनी रहेगी. इस कारण निवेश करने में दिक्कत महसूस कर सकते हैं. बाजार की स्थिति को समझने के बाद ही बड़ी पूंजी का निवेश करें.

कर्क राशिफल (Cancer Horoscope)- चंद्रमा का गोचर आज आपकी राशि में ही हो रहा है. आपके लिए आज का दिन धन के मामले में महत्वपूर्ण है. पूंजी का प्रयोग सावधानी से करें. भविष्य को ध्यान में रखकर निवेश कर सकते हैं. इसके लिए अच्छे अवसर भी आज प्राप्त होंगे.

सिंह राशिफल (Leo Horoscope)– कार्य की अधिकता के कारण मन अशांत हो सकता है. इस दौरान लेनदेने के मामले में सावधानी बरतनी होगी. आज का दिन लाभ के अवसर भी प्रदान कर रहा है. इस पर खरा उतरने का प्रयास करें.

कन्या राशिफल (Virgo Horoscope)– पूंजी की कमी के कारण महत्वपूर्ण कार्यों को पूर्ण करने में बाधा आ सकती है. कर्ज की स्थिति भी बन सकती है. धैर्य बनाए रखें. परिश्रम में कमी न आने दें. अच्छे अवसरों के मिलने का इंतजार करें. वाणी दोष की स्थिति से बचें.

तुला राशिफल (Libra Horoscope)– धन के व्यय का योग बना हुआ है. किसी नए कार्य को आरंभ करना चाहते हैं तो इसके लिए ठोस रणनीति बनाएं. बिना रणनीति के सफलता मिलने में मुश्किल आ सकती है. प्रतिद्वंदियों से सतर्क रहें.

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Horoscope)– धन की हानि हो सकती है. कर्ज देने की स्थिति से बचें. धन के मामले में आज आपको विशेष ध्यान देना होगा. कार्य की गुणवत्ता में किसी भी प्रकार का समझौता न करें. इससे आपकी छवि को भी नुकसान पहुंच सकता है. धैर्य बनाए रखें.

धनु राशिफल (Sagittarius Horoscope)– प्रभावशाली लोगों से मुलाकात का योग बना हुआ है. किसी महत्वपूर्ण कार्य को पूर्ण करने में भी सफलता प्राप्त कर सकते हैं. धन में वृद्धि हो सकती है, आज के दिन मिलने वाले अवसरों को लाभ में बदलने का प्रयास करें.

मकर राशिफल (Capricorn Horoscope)–  गुरु और शनि की युति मकर राशि में बनी हुई है. पुष्य नक्षत्र भी है. इस नक्षत्र के स्वामी शनि देव आपकी ही राशि में विराजमान हैं. इसलिए परिश्रम व्यर्थ नहीं जाएगा. आय के स्त्रोत में वृद्धि हो सकती है. अहंकार से दूर रहें.

कुंभ राशिफल (Aquarius Horoscope)– धन का व्यय सोच समझ कर करें. अनावश्यक चीजों पर धन को खर्च करने से बचें. आज के दिन पूंजी का निवेश कर सकते हैं, इसके लिए अच्छे अवसर प्राप्त हो सकते हैं.

मीन राशिफल (Pisces Horoscope)– व्यापार में वृद्धि हो सकती है. आज के दिन किए गए प्रयासों से आय के स्त्रोत विकसित करने में मदद मिल सकती है. आत्मविश्वास बना रहेगा. दूसरों को प्रभावित करने में सफलता मिलेगी. क्रोध और वाणी दोष से बचने का प्रयास करें.

 

 

यह भी पढ़ें- राशिफल: कन्या राशि और सिंह राशि वाले इन बातों का ध्यान रखें, 12 राशियों का जानें आज का राशिफल

One Comment
scroll to top