Close

दुबई में बजा भारत का डंका, ग्लोबल अवार्ड से सम्मानित हुए डॉ समीर त्रिपाठी

दुबई में इंडिया-यूएई बिजनेस कॉन्क्लेव 2021 संपन्न हो गया है. यह कार्यक्रम ग्लोबल बिजनेस फेडरेशन की ओर से आयोजित किया गया. होटल ओबराय में हुआ यह कॉन्क्लेव कॉन्क्लेव इज ऑफ़ डूइंग बिजनेस के वातावरण को बनाने की कोशिश थी, जिससे भारत के विकास को गति मिल सके. कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ बेस्ड पॉवर, वाटर, आईटी और सड़क निर्माण की अग्रणी सलाहकार कंपनी मेधज टेक्नोकांसेप्ट प्राइवेट लिमिटेड के सीएमडी डॉ समीर त्रिपाठी को ग्लोबल एक्सीलेंस एंड लीडरशिप अवार्ड 2021 से सम्मानित किया गया.

कार्यक्रम में शामिल हुए यूएई के शाही परिवार के सदस्य

डॉ. त्रिपाठी को यह सम्मान आबूधाबी के प्रिंस शेख मोहम्मद-बिन-अहमद-बिन-हामदान अल-नाहयान ने प्रदान किया. कार्यक्रम में यूएई के शाही परिवार के सदस्य और प्रिंस शेख माजिद राशिद-अल-मुआला कबीर, राज्यसभा सदस्य के सी त्यागी, बीसीसीआई उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला सहित बिजनेस और उद्योग जगत की कई हस्तियां मौजूद रहीं. अवार्ड मिलने के बाद डॉ समीर त्रिपाठी ने कहा, ‘’इस सम्मान के लिए मैं ग्लोबल बिजनेस फेडरेशन का हृदय से आभार व्यक्त करता हूं. मैंने अपने करियर की शुरुआत दुबई से ही की थी, इसलिए यहां आकर सम्मानित होना एक अलग तरह का सुखद एहसास दे रहा है.’’

इस अवसर पर ग्लोबल बिजनेस फेडरेशन के अध्यक्ष चंद्रशेखर भाटिया और नीलेश जैन ने कहा कि यह बिजनेस कॉन्क्लेव भारत में निवेश के मार्ग को प्रशस्त करेगा. साथ ही यूएई के लिए निर्यात की संभावनाओं को तलाश करने का भी कार्य करेगा.

बता दें कि इससे पहले भी डॉ.समीर त्रिपाठी को उद्योग और उनके सामाजिक कार्यों के लिए कई सम्मानों से नवाज़ा जा चुका है, जिसमे मुख्य रूप से भारत सरकार के MSME मंत्रालय की तरफ से साल 2014 और साल 2015 में लगातार उत्कृष्ट उद्यमिता का राष्ट्रीय पुरस्कार, इंडो-थाई बिजनेस को-ऑपरेशन द्वारा बिजनेस लीडरशिप अवार्ड, साल 2017 में विजनरी ऑफ़ उत्तरप्रदेश, इंडियन लीडरशिप अवार्ड फॉर इंडस्ट्रीयल डेवलपमेंट आदि शामिल हैं.

 

 

यह भी पढ़ें- आज सोने का रिटेल प्राइस क्या है, चांदी की चमक पर कैसा असर, जानिए यहां

One Comment
scroll to top