Close

बीजेपी ने दिवाली के मौके पर 30 लाख कार्यकर्ताओं को भेजा तोहफा, जानें- क्या है खास

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने ‘चुनावी दिवाली’ के मौके पर बूथ स्तर के 30 लाख कार्यकर्ताओं को तोहफा भेजा है. बीजेपी के प्रदेश उपाध्यक्ष विजय बहादुर पाठक ने बताया कि पार्टी में कार्यकर्ताओं को दिवाली के त्योहार पर तोहफे देने की परंपरा रही है. इसी के तहत बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं को एक डिब्बा भेजा गया है जिसमें दरवाजे पर सजाने वाली खूबसूरत झालर और दीये रखे हैं. दीये कमल के फूल की शक्ल में हैं जो पार्टी का सिंबल भी है.

2022 के चुनाव की तैयारी में जुटी बीजेपी अपने कार्यकर्ताओं का संबल बढ़ाने में कोई कसर बाकी नहीं रख रही. उत्तर प्रदेश में 1.63 लाख बूथ हैं. भारतीय जनता पार्टी ने लगभग हर बूथ पर 20-20 सदस्यों की कमेटी बनाई है. विजय बहादुर पाठक का कहना है कि बूथ स्तर के कार्यकर्ता भारतीय जनता पार्टी के परिवार का महत्वपूर्ण सदस्य हैं और उनकी सक्रियता से ही पार्टी को जमीनी स्तर पर मजबूती मिलती है.

बूथ मैनेजमेंट का फॉर्मूला अमित शाह ने दिया था

आपको बता दें कि बूथ मैनेजमेंट का फॉर्मूला 2017 के विधानसभा चुनाव में उस वक्त पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और वर्तमान में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अमित शाह का आईडिया था. शाह ने बूथ कार्यकर्ताओं के घर जाकर उनसे मुलाकात भी की थी. बीजेपी नेताओं का कहना है कि जब बड़े पदों पर बैठे व्यक्ति सबसे निचले स्तर के कार्यकर्ताओं से घर जाकर मिलते हैं तो उनका मनोबल काफी ऊंचा हो जाता है और वह मेहनत से पार्टी की जीत का रास्ता बनाने में जुड़ जाते हैं. दिवाली के तोहफे के रूप में कार्यकर्ताओं को जो दीये मिले हैं वह उनसे समाज का अंधेरा दूर करेंगे.

 

 

यह भी पढ़ें- नवाब मलिक के आरोपों को काशिफ खान ने नकारा, कहा- ड्रग्स से मेरा कोई लेना देना नहीं

One Comment
scroll to top