Close

आर्थिक राशिफल: दिवाली से पहले इन राशियों को हो सकता है नुकसान, जानें सभी राशियों का राशिफल

आर्थिक राशिफल: पंचांग के अनुसार 30 अक्टूबर 2021 को कार्तिक मास की कृष्ण पक्ष की नवमी तिथि है. चंद्रमा आज कर्क राशि में गोचर कर रहा है. दो बड़े ग्रह शनि और बृहस्पति मकर राशि में विराजमान हैं.  वाणिज्य के कारक बुध कन्या राशि और शु्क्र का गोचर वृश्चिक राशि में हो रहा है. धन के मामले में आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा, मेष से मीन राशि तक का जानते हैं आर्थिक राशिफल.

मेष राशिफल (Aries Horoscope)– धन की हानि हो सकती है. धोखा भी मिल सकता है. सचेत और सावधान रहें. महत्वपूर्ण कार्य की शुरूआत करने से पहले जीवन साथी की सलाह लें.

वृषभ राशिफल (Taurus Horoscope)– अचानक धन लाभ की स्थिति हो सकती है. आज के दिन मिलने वाले अवसरों को हाथ से जानें न दें. इन्हें लाभ में बदलने का प्रयास करें.

कर्क राशिफल (Cancer Horoscope)- चंद्रमा आपकी ही राशि में विराजमान है. चंद्रमा को मन का कारक माना गया है. चंद्रमा के प्रभाव के कारण उत्साह बना रहेगा, लेकिन आज मिलने वाले अवसरों को लाभ में बदलने में दिक्कत आ सकती है. तनाव और भ्रम से बचें.

सिंह राशिफल (Leo Horoscope)– चाल-चलन और छवि पर ध्यान दें. गलत लोगों की संगत लाभ को प्रभावित कर सकती है. थोड़े से लाभ के लिए किसी को धोखा न दें. परिश्रम से धन प्राप्त करने की कोशिश करें.

कन्या राशिफल (Virgo Horoscope)– धन की प्राप्ति होगी. लेकिन खर्चों को नियंत्रण करने में असफल रहेंगे. मन को शांत रखें और धैर्य बनाए रखें. कर्ज लेकर कोई वास्तु न खरीदें.

तुला राशिफल (Libra Horoscope)– धन की प्राप्ति के लिए आज के दिन किए प्रयासों में मनचाही सफलता प्राप्त नहीं होगी. लेकिन हताश और निराश होने की आवश्यकता नहीं है. परिश्रम करते रहें. परिश्रम में ही आज की सफलता का राज भी छिपा है.

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Horoscope)– लग्जरी चीजें आकृर्षिक करेंगी. इन पर धन का व्यय भी हो सकता है. धन के दिखावे से बचें. जरूरतंद व्यक्ति की मदद भी कर सकते हैं. वाणी की मधुरता बनाए रखें. ऐसा करने से भी लाभ प्राप्त कर सकते हैं.

धनु राशिफल (Sagittarius Horoscope)– धन की हानि हो सकती है. बिना योजना के कार्य करने से असफलता मिलने की संभावना बनी हुई है. बेहतर यही होगा कि पूरी तैयारी और प्लानिंग के साथ मैदान में उतरें. आज आपकी प्रतिभा दूसरों को प्रभावित कर सकती है.

मकर राशिफल (Capricorn Horoscope)– आय में वृद्धि हो सकती है. लेकिन दिल और दिमाग का संतुलन बनाना होगा. आज के दिन कई ऑफर प्राप्त हो सकते हैं. जल्दबाजी में धन से जुडे़ कार्यों को करने से बचें. शनि देव को शांत रखने के लिए उपाय करें.

कुंभ राशिफल (Aquarius Horoscope)– व्यापार में लाभ की स्थिति बनी हुई है. संपर्कों का लाभ उठाने में सफल रहेंगे. इससे किसी महत्वपूर्ण कार्य को करने में सफलता प्राप्त कर सकते हैं.

मीन राशिफल (Pisces Horoscope)– आय से अधिक धन का व्यय आज परेशानी का कारण बन सकता है. अनावश्यक चीजों पर धन का व्यय करने से बचें. आय के स्त्रोत में वृद्धि हो सकती है.

 

यह भी पढ़ें- राशिफल: वृष, कर्क और मीन राशि वाले न करें ये काम, हो सकता है नुकसान

One Comment
scroll to top