Close

शानदार फॉर्म में है पाकिस्तान की टीम, इन 3 वजहों से पाकिस्तान जीत सकता है कप

टी20 विश्वकप के अपने पहले मैच में भारत को 10 विकेट से हराने वाली पाकिस्तान की टीम ने अगले मैच में न्यूजीलैंड को 5 विकेट से मात दी. तीसरे मैच में टीम ने अफगानिस्तान को भी रौंदा. टीम बॉलिंग व बैटिंग दोनों में ही अच्छा कर रही है. अब टीम को स्कॉटलैंड व नामीबिया को हराने में मुश्किल नहीं आएगी. इस तरह पाकिस्तान का सेमीफाइन में पहुंचना लगभग तय है. टीम के बॉलर जिस लय में हैं, उससे अब पाकिस्तान को विश्वकप जीतने का दावेदार माना जा रहा है. आइए जानते हैं वो तीन कारण जिनकी वजह से पाकिस्तान का पलड़ा भारी नजर आ रहा है.

1. भारत से जीत के बाद दबाव से मुक्त हुई टीम – पाकिस्तान टीम को विश्वकप में हर बार भारत से हार का सामना करना पड़ता था. लेकिन इस बार टीम ने भारत को हराकर अपने ऊपर से बहुत बड़ा दबाव कम किया. इस जीत के बाद बाकी के मैच में भी शानदार जीत से टीम का मनोबल काफी ऊपर है. टीम दबाव मुक्त होकर खेल रही है और अब उन्हें फैंस का भी अच्छा सपोर्ट मिल रहा है.

2. टीम के पास यूएई में खेलने का है लंबा अनुभव – एक और बात जो पाकिस्तान के फेवर में है वो है उसका यूएई में खेलने का लंबा अनुभव. सुरक्षा की वजह से दूसरी टीमों के पाकिस्तान न जाने के कारण पाकिस्तान कई साल से अपने मैच यूएई के मैदानों में ही खेलती आ रही है. इससे टीम को वहां खेलने का अच्छा अनुभव है. उसे वहां की पिच की सबसे बेहतर समझ है. यहां पाकिस्तान की टीम कई बड़ी टीमों के खिलाफ सीरीज जीत चुकी है. टीम के कप्तान बाबर आजम ने विश्वकप शुरू होने से पहले कहा भी था कि यूएई हमारे लिए होमग्राउंड जैसा है.

3. बैट्समैन और बॉलर दोनों ही फॉर्म में – पाकिस्तान टीम का अभी सबसे मजबूत पक्ष उसका बॉलिंग व बैटिंग दोनों में ही शानदार प्रदर्शन करना है. कप्तान बाबर आजम काफी अच्छे फॉर्म में नजर आ रहे हैं. उनके साथ ओपनिंग करने वाले रिजवान भी अच्छा कर रहे हैं. पिछले मैच में आसिफ अली ने शानदार बैटिंग की. वहीं बॉलिंग की बात करें तो पाकिस्तान की बॉलिंग अभी किसी भी टीम से बेहतर है. शाहीन अफरीदी गजब की गेंदबाजी कर रहे हैं. उनकी स्विंग बॉल पर अधिकतर बल्लेबाज फंसते नजर आ रहे हैं. हारिस राऊफ ने न्यूजीलैंड के खिलाफ जिस तरह की बॉलिंग की वह काबिले तारीफ है. इसके अलावा स्पिन में भी टीम के पास कई विकल्प हैं.

One Comment
scroll to top