Close

एसईसीएल में कार्य में पारदर्शिता का प्रयास-शर्मा

सतर्कता जागरूकता सप्ताह के अंतर्गत 29 अक्टूबर को  स्टेक होल्डर मीट का आयोजन हुआ

बिलासपुर। सतर्कता जागरूकता सप्ताह के अंतर्गत साउथ ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एसईसीएल) में 29 अक्टूबर  को स्टेक होल्डर मीट का आयोजन किया गया।  इसमें मुख्य सतर्कता अधिकारी बी.पी. शर्मा, निदेशक तकनीकी (संचालन)  एम.के. प्रसाद, निदेशक (वित्त सह कार्मिक)  एस.एम. चौधरी, निदेशक तकनीकी (योजना/परियोजना)  एस.के. पाल उपस्थित थे।

मुख्य सतर्कता अधिकारी बी.पी. शर्मा ने कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए कहा कि एसईसीएल में प्रत्येक कार्य में पारदर्शिता रखने का प्रयास किया जाता है। पिछले कुछ सालों से लंबित  बिलों की संख्या में कमी आई है। समय पर बिलों के भुगतान हेतु ई टूल्स-एसएपी, ईआरपी, बिल ट्रेकिंग सिस्टम को अपनाया गया है। उन्होंने कार्यक्रम की महत्ता पर प्रकाश डालते हुए कहा कि  सभी हितग्राही इस कार्यक्रम को एक अवसर के रूप में लेते हुए अपनी समस्याओें के निराकरण के लिए आगे आएं ।

निदेशक तकनीकी (संचालन) एम.के. प्रसाद द्वारा भाग लेने वाले सभी हितग्राहियों एवं अधिकारियों को यह सलाह दी गयी कि किसी भी प्रकार के विभागीय निविदा के निष्पादन से पूर्व हर व्यक्ति को कम्पनी द्वारा स्थापित मेनुवल एवं नियमावली का स्पष्ट अवलोकन कर लेना चाहिए कि निविदा में कोई जटिलता न उत्पन्न होने पाए और निविदायें  सुगमतापूर्वक सफल हो सके।  साथ ही उन्होंने भाग लेने वाले हितग्राहियों का भी आव्हान किया कि यदि उनके शिकायत के अतिरिक्त कोई सुझाव भी हो तो वे निःसंकोच सूचित करें, जिससे कम्पनी एवं उन्हें अर्थात दोनों का लाभ होगा।

निदेशक (वित्त सह कार्मिक)  एस.एम. चौधरी के आव्हान पर इस कार्यक्रम में उपस्थित विभिन्न क्षेत्रों से आए हितग्राहियों ने अपनी समस्याओं से एसईसीएल प्रबंधन और विभागाध्यक्षों को अवगत कराया। निदेशक तकनीकी (योजना/परियोजना)  एस.के. पाल ने कहा कि सभी स्टेक होल्डर्स एसईसीएल संगठन के अंग हैं और उन्हें होने वाली असुविधा किसी न किसी रूप में हमारे कार्य को भी प्रभावित करती है। दोनांे पक्षों को साथ मिलकर एक-दूसरे के क्रियाकलापों में आपसी सामंजस्य बैठाते हुए परस्पर सहयोग की भावना से कार्य करते रहना होगा। इस स्टेक होल्डर मीट में लगभग 40 हितधारकों ने हिस्सा लिया। हितधारकों द्वारा इस अवसर पर अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि ऐसे आयोजनों से हमें अपने बातें व सुझाव प्रबंधन के समक्ष रखने में आसानी रहती।

 कार्यक्रम का सफलतापूर्वक संचालन करते हुए महाप्रबंधक (सामग्री प्रबंधन/सतर्कता) जे.पी. सिंह ने  धन्यवाद ज्ञापित किया ।

 

 

यह भी पढ़ें- इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय ने रचा नया इतिहास

One Comment
scroll to top