Close

राज्योत्सव में हाय रे सरगुजा नाचे के साथ सूरजपुर जिला नाचे के बोल ने मोहा सूरजपुर वालों का मन, चेहरों पर बिखरी खुशियों की मुस्कुराहट

राज्योत्सव पर हाई स्कूल ग्राउंड सूरजपुर परिसर में आयोजित संध्याकालीन सांस्कृतिक कार्यक्रमों व सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की प्रर्दशनी का अवलोकन करने के दरम्यान स्थानीय कलाकारों के द्वारा आयोजित कार्यक्रम में हाय रे सरगुजा नाचे के साथ हाय रे जिला सूरजपुर नाचे की थीम पर मादर की थाप पर मुख्य अतिथि विधायक रामानुजगंज एवं सरगुजा क्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष श्री बृहस्पत सिंह ने
हाय रे सरगुजा नाचे  के साथ ही जिला सूरजपुर नाचे नाचे की थीम पर क्रमवार मादर कि थाप पर  स्थानीय कलाकारों के साथ जमकर थिरके।

इस दौरान कलेक्टर सुश्री इफ्फत आरा, पुलिस अधीक्षक रामकृष्ण साहू, जिला पंचायत सीईओ सुश्री लीना कोसम, डीएफओ संजय यादव, नगर पालिका अध्यक्ष केके अग्रवाल, छत्तीसगढ़ उर्दू अकादमी के सदस्य मोहम्मद इस्माइल खान जनप्रतिनिधी नें  हाय रे सरगुजा नाचे  के साथ ही जिला सूरजपुर नाचे नाचे की थीम पर क्रमवार मादर कि थाप पर  स्थानीय कलाकारों के साथ उपस्थित थे। इस पल को देखकर हर किसी नें राज्योत्सव की खुशी को साझा करने के साथ ही संस्कृति का मान बढ़ाते हुए , कलाकारों का उत्साहवर्धन किया है। इस पर कलाकारों ने खुशी जाहिर किया तो वहीं मुख्य अतिथि ने कहा कि सूरजपुर के इस कार्यक्रम ने छत्तीसगढ़ एवं गृह क्षेत्र के  संस्कृति परंपरा का एहसास दिलाया है। इसके पहले मुख्य अतिथि  बृहस्पत सिंह,जनप्रतिनिधीयों व जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन की टीम के साथ प्रदेश सरकार के द्वारा जनकल्याण से जुड़ी योजनाओं के क्रियान्वयन व लाभों के संबंध में आकर्षक स्टाल लगाया है। उक्त सभी स्टालों पर अवलोकन कर गतिविधियों से रूबरू होकर कलेक्टर सुश्री इफ्फत आरा के नेतृत्व में जिले में संचालित गतिविधियों पर सराहना करते हुए जिलेवासियों को राज्योत्सव की बधाई भी दिया है।

कलाकारों को किया स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित

कार्यक्रम के पश्चात राज्योत्सव के अवसर पर प्रस्तुति देने वाले कलाकारों का मुख्य अतिथि बृहस्पति सिंह ने स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया। संध्याकालीन संस्कृतिक कार्यक्रम में कला केंद्र सूरजपुर, मोगरा के फूल टीम कोरबा, संजय सुरीला एवं टीम अंबिकापुर, शिव तांडव दल, उद्घोषक श्री नरेंद्र, डॉ. राकेश मोहन मिश्र को रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुति के लिए एवं बेहतर मंच संचालन के लिए कलाकारों को स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया।

 

 

यह भी पढ़े :-उत्तराखंड के लोककलाकारों ने अद्भुत संतुलन के साथ हारूल नृत्य किया

scroll to top