Close

आर्थिक राशिफल: छोटी दिवाली पर क्या कहते हैं आपके सितारे, लक्ष्मी जी की कृपा में क्या शामिल है आपकी राशि, जान लें

आर्थिक राशिफल: पंचांग के अनुसार 3 नवंबर 2021, बुधवार को कार्तिक मास (Kartik Month) की कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी तिथि है. इस दिन को छोटी दिवाली और नरक चतुर्दशी (Narak Chaturdashi) के रूप में भी जाना जाता है. बुधवार का दिन बहुत विशेष है. मान्यता है कि कार्तिक मास के कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी के दिन मंगलवार को हनुमान जी प्रकट हुए थे. इस दिन यम के नाम से दीपदान की भी परंपरा है. इस महत्वपूर्ण दिन पर आपके सितारे क्या कहते हैं आइए जानते हैं आज का आर्थिक राशिफल.

मेष राशिफल (Aries Horoscope)– धन की बचत करें. बुधवार को धन की हानि का योग बना हुआ है. अनाश्यक चीजों पर धन का व्यय हो सकता है. लक्ष्मी जी की स्तुति करें.

वृषभ राशिफल (Taurus Horoscope)– अचानक धन लाभ की स्थिति बनी हुई है. लक्ष्मी जी का आशीर्वाद आज के दिन मिलता दिख रहा है.गलत कार्यों से दूर रहने का प्रयास करें.

मिथुन राशिफल (Gemini Horoscope)– भविष्य को ध्यान में रखकर निवेश की योजना बना सकते हैं. कर्ज देने की स्थिति से बचें. जरूरतमंद व्यक्तियों को दान आदि दे सकते हैं. इससे लक्ष्मी जी प्रसन्न होंगी.

कर्क राशिफल (Cancer Horoscope)- मानसिक तनाव से दूर रहने का प्रयास करें. परिवार के सदस्यों और मित्रों पर धन खर्च कर सकते हैं. मंहगे उपहार खरीदने से बचें.

सिंह राशिफल (Leo Horoscope)– लक्ष्मी जी कृपा प्राप्त हो सकती है. बुधवार का दिन आपके लिए विशेष होन जा रहा है. वरिष्ठ लोगों से संपर्क होगा. इनका सहयोग प्राप्त करने में भी सफलता प्राप्त कर सकते हैं.

कन्या राशिफल (Virgo Horoscope)– धन की कमी के कारण मन कुछ उदास हो सकता है, लेकिन जीवन में आगे बढ़ने के अवसर प्राप्त होंगे. परिश्रम करें और कमजोर लोगों की मदद करें, लक्ष्मी जी की विशेष कृपा प्राप्त होगी.

तुला राशिफल (Libra Horoscope)– आपकी राशि में बड़ी हलचल हो रही है. चार ग्रहों की युति बनने जा रही है. सूर्य, मंगल, बुध और रात्रि में चंद्रमा का गोचर होने जा रहा है. धन के मामले में लाभ की स्थिति बनी हुई है. लक्ष्मी जी के मंत्रों का जाप करें.

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Horoscope)– मानसिक तनाव और नकारात्मक चीजों से दूर रहने का प्रयास करें. अचानक धन लाभ की स्थिति बन सकती है. सेहत का ध्यान रखें. बड़ी पूंजी का निवेश करने से बचें.

धनु राशिफल (Sagittarius Horoscope)– लक्ष्मी जी का आशीर्वाद आज आप बना हुआ है. नया कार्य आरंभ कर सकते हैं. क्रोध से बचने का प्रयास करें. धन के मामले में बड़े निर्णय जानकार लोगों की सलाह से ही लें.

मकर राशिफल (Capricorn Horoscope)– शनि और गुरु की युति आपकी राशि में बनी हुई है. दिवाली पर लक्ष्मी जी की कृपा आप पर बनी हुई है. धन के मामले में लाभ प्राप्त कर सकते हैं. व्यापार में लाभ प्राप्त करने के लिए परिश्रम करना पड़ सकता है.

कुंभ राशिफल (Aquarius Horoscope)–  बुधवार का दिन धन के मामले में मिलाजुला रहेगा. इस दिन वाणी पर विशेष ध्यान दें. वाणी दोष के कारण धन लाभ प्रभावित हो सकता है. प्रतिद्वंदी हानि पहुंचाने का प्रयास कर सकते हैं.

मीन राशिफल (Pisces Horoscope)– धन की हानि हो सकती है. गलत ढंग से धन प्राप्त करने का प्रयास न करें. बुधवार का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण है. नकारात्मक सोच से दूर रहने का प्रयास करें. लक्ष्मी जी के बीज मंत्र का जाप करें.

scroll to top