Close

नेतन्याहू ने इजराइल में फिर संभाली सत्ता

इंटरनेशनल डेस्क। इजरायल में पांचवें आम चुनाव में एक बार फिर पूर्व प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने जीत हासिल की है. बीते तीन सालों में इजराइल में ये पांचवां चुनाव है.उनकी जीत के कुछ देर बाद ही फिलिस्तीनी जिहादियों की ओर से गाजा पट्टी से एक के बाद एक चार मिसाइलें इजराइल की ओर दागी गई. हालांकि, हमले में किसी के भी हताहत होने की सूचना नहीं है.
चुनाव में नेतन्याहू की जीत पर इस्राइल के कार्यवाहक प्रधानमंत्री यायर लापिड ने बधाई देते हुए कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री कार्यालय के सभी विभागों को एक व्यवस्थित सत्ता हस्तांतरण की तैयारी करने का निर्देश दिया है. उन्होंने कहा कि इज़राइल किसी भी राजनीतिक विचार से ऊपर है. मैं इजराइल और देश लोगों के लिए नेतन्याहू को शुभकामनाएं देता हूं.
मिली जानकारी के अनुसार मिसाइल अटैक के बाद सुरक्षा बलों ने रॉकेट सायरन से गाजा सीमा के पास किसुफिम, ऐन हाशलोशा और निरीम शहरों को अलर्ट किया. सेना की ओर से जारी बयान में कहा गया कि पहले एक मिसाइल फायर की गई. फिर लगभग एक घंटे बाद, दक्षिणी इजराइल में गाजा से तीन और रॉकेट दागे गए. एक रॉकेट को आयरन डोम वायु रक्षा प्रणाली ने रोक दिया.

 

scroll to top