Close

पंचायत सचिव की बिटिया रिया ने मिस इंडिया का खिताब जीता

जशपुर। जिले के बगीचा विकास खंड की 19 वर्षीय रिया एक्का ने मिस इंडिया का ख़िताब जीतकर प्रदेश का नाम रोशन किया। रिया ने भिलाई में आयोजित ग्लैमरस प्रोडक्शन के इवेंट में हिस्सा लिया था जहाँ उन्होंने जशपुर जिले का प्रतिनिधित्व किया था।लगभग पचास प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया था। जिसमें यहाँ उन्हें मिस इण्डिया के खिताब से नवाजा गया है।रिया ने अपने शुभचिंतकों का आभार जताया है।रिया का कहना है कि संघर्ष करने से सफलता जरुर मिलती है।

बगीचा विकासखंड के डगडऊवा गांव की निवासी रिया एक्का के परिवार में माता पिता व छोटी बहन हैं।माता पुष्पा एक्का पंचायत सचिव हैं वहीँ पिता मेजर हैं जो फिलहाल मनोरा में पदस्थ हैं।रिया ने प्रयास पब्लिक स्कुल बिलासपुर से हायर सेकेंडरी उत्तीर्ण करने के बाद बिलासपुर में ग्रेजुएशन कर रही हैं।बचपन से ही उन्हें मॉडलिंग व एक्टिंग का शौक था।

रिया ने बताया कि वे आदिवासी समाज से हैं और उन्हें अपनी संस्कृति पर गर्व है। वे अपने समाज,परम्परा व संस्कृति के साथ अपने माता पिता का नाम रोशन करना चाहती हैं।उन्होंने बताया कि भिलाई में आयोजित ग्लैमरस प्रोडक्शन के इवेंट में एमटीवी बॉलीवुड एक्ट्रेस व मॉडल युविका चौधरी व प्रिंस नरूला के हाथों उन्हें मिस इण्डिया गया है। रिया ने बताया कि वे पहले भी कई एलबमों में काम कर चुकी हैं।2020 में उन्हें मिस सरगुजा का सम्मान मिला जिसके बाद वे सतत मॉडलिंग व एक्टिंग के क्षेत्र में आगे बढ़ रही हैं।

रिया का सपना है कि वे दूसरों के लिए मिसाल बने और अपनी संस्कृति,समाज का नाम रोशन करे।रिया ने बताया कि मॉडलिंग व एक्टिंग के क्षेत्र में उन्हें एक नया मुकाम हासिल करना है।जिसके लिए वे सतत मेहनत कर रहीं हैं।

One Comment
scroll to top