Close

ड्रग्स केस और वसूली के आरोपों को लेकर आज भी हलचल, मुंबई में विजिलेंस की टीम

मुंबई क्रूज ड्रग्स केस में बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान समेत 6 मामलों की जांच करने पहुंची एनसीबी की एसआईटी एक्शन में आ गई है. रविवार को आर्यन खान की तबियत ठीक नहीं होने के चलते आर्यन अपन बयान दर्ज कराने नहीं पहुंचे पाए. आर्यन खान समेत 6 मामलों की जांच करने दिल्ली से मुंबई पहुंची एनसीबी की एसआईटी टीम एक्शन में है.

प्रभाकर शैल को एनसीबी ने किया तलब

इधर, एसआईटी ने इन मामलों के आरोपियों से पूछताछ करना शुरू कर दिया है. क्रूज ड्रग्स मामले में आरोपी आर्यन खान को रविवार को पूछताछ के लिए बुलाया गया था, लेकिन उनकी तबियत ठीक नहीं होने के चलते वो एनसीबी नहीं पहुंचे. आर्यन की तबियत ठीक रही तो आज नहीं तो मंगलवार को वो एनसीबी के सामने अपना बयान दर्ज कराने पहुंच सकते है.

वहीं दूसरी तरफ, एनसीबी की एसआईटी द्वारा क्रूज ड्रग्स मामले में रविवार को आरोपी अरबाज मर्जेंट और अचित कुमार का बयान दर्ज किया जा रहा है. एसआईटी जिन 6 मामलों की जांच कर रही है उनमें जितने भी आरोपी हैं सबको पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा. इन 6 मामलों में आर्यन खान, समीर खान, अरमान कोहली, मुम्ब्रा का मामला जिसने MD ड्रग्स जप्त की गई थी, जोगेश्वरी का मामला है जिससे 1 किलो चरस मिली थी, डोंगरी का एक मामला है जिसने आरोपियों के पास से MD जब्त की गई थी हैं.

गौरतलब है कि इन 6 मामलों की जांच करने दिल्ली से मुंबई पहुंची एसआईटी की टीम में कुल 13 जांच अधिकारी शामिल है. इस टीम का नेतृत्व DDG ऑपेरशन संजय सिंह कर रहे हे. इस टीम में एक AD दो SP और 10 IO और JIO हैं. दूसरी ओर, एनसीबी अधिकारियों पर लगे आरोपों की जांच के लिए भी विजिलेंस टीम दोबारा मुंबई रवाना हो चुकी है.

दूसरी तरफ, आर्यन केस में समीर वानखेड़े समेत एनसीबी अधिकारियों के खिलाफ आरोपों की जांच कर रही एनसीबी की विजिलेंस की टीम भी आज जांच को आगे बढ़ाएगी, NCB के विजलेंस चीफ ज्ञानेश्वर सिंह इस टीम की अगुवाई कर रहे हैं, पहले इस टीम में 5 सदस्य थे लेकिन अब इसमें दो सदस्य और बढ़ाए गए हैं और अब इस जांच टीम में भी 7 सदस्य हो गए हैं.

 

 

यह भी पढ़ें- खुलने के बाद अबतक 8% सब्सक्राइब हुआ पेटीएम का आईपीओ

One Comment
scroll to top