Close

सीआरपीएफ जवान ने AK-47 से अपने ही साथियों पर की फायरिंग, 4 जवानों की मौत, 3 घायल

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सुकमा (Sukma) जिले में बड़ी घटना घटी है. केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के शिविर में एक जवान ने अपने ही साथियों पर ताबड़तोड़ गोलियां चला दी. फायरिंग में सीरआरपीएफ के चार जवानों की मौत हो गई जबकि तीन अन्य घायल हुए हैं. सीआरपीएफ जवानों पर फायरिंग का मामला मरईगुड़ा थाना क्षेत्र के अंतर्गत लिंगनपल्ली गांव में स्थित सीआरपीएफ की 50वीं बटालियन के शिविर का है.

बस्तर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक सुंदरराज पी ने इस बारे में जानकारी दी है. उन्होंने बताया कि शिविर में जवान रितेश रंजन ने अपने साथियों पर गोली चला दी है. उन्होंने बताया कि इस घटना में चार जवानों धनजी, राजीब मंडल, राजमणि कुमार यादव और धर्मेंद्र कुमार की मौत हो गई है. इसके अलावा तीन अन्य जवान धनंजय कुमार सिंह, धरमात्मा कुमार और मलय रंजन महाराणा घायल हो गए हैं.

AK-47 से की फायरिंग

सुंदरराज ने बताया कि पुलिस को जानकारी मिली है कि आज तड़के करीब 3.15 बजे जवान रितेश ने विवाद के बाद अपनी एके—47 राइफल से अन्य जवानों पर गोली चला दी. इस घटना में सात जवान घायल हो गए. घटना की जानकारी मिलते ही अन्य जवान और अधिकारी वहां पहुंच गए. अधिकारियों और जवानों ने आरोपी जवान को पकड़ा तथा घायल जवानों को तेलंगाना के भद्राचलम​ जिले के अस्पताल ले जाया गया. उन्होंने बताया कि डॉक्टरों ने चार जवानों को मृत घोषित कर दिया जबकि तीन जवानों का इलाज किया जा रहा है.

आरोपी जवान से पूछताछ जारी

पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी जवान से पूछताछ की जा रही है. उससे पूछताछ के बाद घटना के कारणों के बारे में जानकारी मिल सकेगी.

वही, इस घटना पर राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दुख जताया है. उन्होंने घटना में घायल जवानों के बेहतर इलाज के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं.

 

 

यह भी पढ़ें- टी-20 क्रिकेट में सबसे तेज 400 विकेट लेने के साथ ही राशिद खान के नाम दर्ज हैं ये बड़े रिकॉर्ड

One Comment
scroll to top