Close

हिमाचल प्रदेश में परिवर्तन की लहर है: भूपेश बघेल

० हिमाचल दौरे से छत्तीसगढ़ लौटे सीएम ने एयरपोर्ट पर मीडिया से की बातचीत
रायपुर। छत्तीसगढ सीएम भूपेश बघेल हिमाचल प्रदेश के दौरे से रायपुर वापस लौटे हैं. स्वामी विवेकानंद अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट एयरपोर्ट में मीडिया से बातचीत में सीएम ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में परिवर्तन की लहर है। छत्तीसगढ़ मॉडल को लेकर लोग काफी उत्साहित है.
हिमाचल प्रदेश के दौरे से वापस लौटे छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला है. साथ ही साथ छत्तीसगढ़ के उपचुनाव को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है. प्रधानमंत्री मोदी के द्वारा बयान पर सीएम ने कहा कि 5 साल में जो बीजेपी ने वादे किए थे हिमाचल में उसको पूरा नहीं किया गया. डबल इंजन की सरकार है वहां 69 राष्ट्रीय राजमार्ग बनाने की बात कही थी, किसानों की आय दोगुनी करने की बात कही थी. किसानों की आय दुगनी तो नहीं हुई खर्च दुगना हो गया.सेब उत्पादन करने वाले जो किसान है उसको उद्योगपतियों को सौंप दिया गया. वहां के कर्मचारी अधिकारी ओपीएस मांग रहे हैं उस पर सरकार मौन है.इसलिए वहां की जनता परिवर्तन चाहती है.

“दिल्ली में प्रदूषण की समस्या को लेकर कहा”

दिल्ली के प्रदूषण पर सीएम ने कहा कि ”पंजाब के किसान जो पराली जला रहे हैं उसको दोष ठहराया जा रहा है. यूपी हरियाणा के जो किसान पराली जा रहे हैं उसको दोषी ठहरा रहे हैं. यही एक कारण नहीं है जिसके कारण प्रदूषण हो रहा है. प्रदूषण के बहुत सारे कारण हैं जिसमें औद्योगिक प्रदूषण हैं. सभी दिशा में काम करने की आवश्यकता है. उद्योग प्रदूषण फैला रहा है उस पर दिल्ली सरकार क्या कर रही है. पराली जलाने से 14% प्रदूषण में बढ़ोतरी हो रही है. 86% प्रदूषण दूसरे कारणों से बढ़ रहा है. 86% जो प्रदूषण बढ़ रहा है उस पर राज्य और केंद्र सरकार क्या कुछ कर रहा है महत्वपूर्ण विषय यह है

“आरक्षण मामले को लेकर सीएम ने बोले”.

आर्थिक आरक्षण के कोर्ट के फैसले का सीएम ने स्वागत किया है . सीएम भूपेश ने कहा कि ”अनुसूचित जाति जनजाति को जितने उनकी जनसंख्या है उसके आधार पर उनको आरक्षण मिलना ही चाहिए. जो मंडल आयोग का रिपोर्ट है उसके आधार पर पिछड़े वर्ग को 27% मिलना चाहिए. ईडब्ल्यूएस को 10% आरक्षण मिलना चाहिए हम इसके पक्षधर हैं.

“छत्तीसगढ़ में शराबबंदी को लेकर सीएम का पलटवार”

शराबबंदी मुद्दे पर पलटवार: बीजेपी द्वारा आयोजित हुंकार रैली पर सीएम ने कहा कि ” मध्य प्रदेश में बीजेपी नेता ही शराबबंदी की मांग कर रहे हैं. शराब के साथ साथ जो अन्य सूखा नशा है जिसकी सप्लाई मुंद्रा पोर्ट से हो रहा है. पूरे देश में फैल रहा है वहां जो पकड़ा गया. उस पर कार्यवाही करवाएंगे क्या. स्मृति ईरानी ने उस पर क्या कार्यवाई की ये बताना चाहिए.

“छत्तीसगढ़ में चुनाव को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा”
प्रदेश में सभी उपचुनाव में कांग्रेस पार्टी ने जीत हासिल की है लेकिन बीजेपी हमेशा जीत के दावे करती इस पर सीएम ने कहा कि ”भानूप्रतापपुर की जनता हमें आशीर्वाद देगी पूरा विश्वास है. मरवाही और दंतेवाड़ा में हमारी जीत हुई है. इस चुनाव में भी हमारी जीत होगी.भानुप्रतापपुर में प्रत्याशी चयन को लेकर सीएम बघेल ने कहा. प्रत्याशी चयन सेंट्रल कमेटी करती है. बैठक में जिसकी अनुशंसा होगी उस पर हाईकमान निर्णय लेगी.

One Comment
scroll to top