Close

12-13 नवंबर को होगी बीजेपी कार्यकारिणी की बैठक, इन मुद्दों पर सरकार को घेरने की तैयारी में विपक्ष

बीजेपी (BJP) की दिल्ली में हुई राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक (BJP Executive Meeting) के बाद अब छत्तीसगढ़ में प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक होने जा रही है. प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक 12 और 13 नवंबर को होगी. इस बैठक में शामिल होने के लिए प्रदेश प्रभारी डी. पुरंदेश्वरी दो दिवसीय छत्तीसगढ़ दौरे पर रहेंगी. डी पुरंदेश्वरी के छत्तीसगढ़ दौरे पर बीजेपी नेता बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी सबका साथ सबका विकास और सेवा ही संकल्प उद्देश्य को लेकर जनता के बीच जा रही है. प्रधानमंत्री ने भी कहा है कि सेवा के माध्यम से हमें जनता का दिल जीतना है. इसी उद्देश्य को लेकर दो दिवसीय दौरे पर भाजपा प्रदेश प्रभारी डी पुरंदेश्वरी भी छत्तीसगढ़ आ रही हैं. इसके अलावा दीपावली मिलन का कार्यक्रम रायपुर ग्रामीण के स्तर पर भी किया जाएगा. इसमें बीजेपी के नेता कार्यकर्ताओं के बीच में जाकर दीपावली मनाएंगी.

कार्यकारिणी में धर्मांतरण, कवर्धा कांड पर हो सकता है मंथन

बीजेपी कार्यकारिणी की बैठक में धर्मांतरण, कवर्धा कांड और धान खरीद के मुद्दे पर मंथन हो सकता है. दरअसल, छत्तीसगढ़ की राजनिति में धर्मांतरण एक बड़ा मुद्दा बनता जा रहा है. इसको लेकर बीजेपी आक्रामक भी नजर आ रही है. आधा दर्जन से अधिक बार धर्मांतरण पर प्रदर्शन किया जा चुका है. इसके साथ कवर्धा विवाद के बाद बीजेपी नेता विजय शर्मा जेल में बंद हैं. इस विषय पर भी बीजेपी बैठक में चर्चा कर आगामी रणनीति बना सकती है.

वही, धान खरीद पर प्रदेश स्तरीय आंदोलन की रूपरेखा भी तैयार की जाएगी. अपको बता दें की छत्तीसगढ़ में बीजेपी एक नवंबर से धान खरीद की मांग कर रही है. दूसरी ओर कांग्रेस सरकार ने पिछले दो साल की तरह इस वर्ष भी 1 दिसंबर से धान खरीद का निर्णय लिया है. बीजेपी का आरोप है की छत्तीसगढ़ के अधिकांश क्षेत्रों में किसान धान कटाई शुरू कर चुके है. अगर धान खरीदी नहीं हुई तो एक महीने में 10 हजार करोड़ का नुकसान होगा. इसके अलावा बैठक में बूथ कमेटियों के विस्तार को लेकर बड़ा निर्णय लिया जा सकता है. 2023 विधानसभा चुनाव के पहले बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही पार्टी बूथ स्तर पर पार्टी को मजबूती देने के लिए बूथ कमेटी बना रही है.

 

 

यह भी पढ़ें- बेटे आर्यन खान को बचाने के लिए शाहरुख खान ने उठाया बड़ा कदम, अब सुरक्षित हो जाएगा बेटा

One Comment
scroll to top