Close

भाजपा कवर्धा दंगे के अपराधियों को महिमामंडित कर रही – कांग्रेस

रायपुर/11 नवंबर 2021। कांग्रेस ने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी कवर्धा दंगे के अपराधियों को महिमामंडित कर रही है। प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि जो व्यक्ति कवर्धा में सांप्रदायिक दंगा भड़काने का मुख्य आरोपी है जिसने छोटे से युवकों की टोली के झगड़े को धार्मिक दंगा भड़काने का काम किया। ऐसे दुर्गेश देवांगन को प्रेस कान्फ्रेस लेकर भारतीय जनता पार्टी के नेता महिमामंडित करते नजर आये। भारतीय जनता पार्टी के नेताओं के बयानों से यह साफ हो गया है कि कवर्धा तनाव भारतीय जनता पार्टी की सुनियोजित साजिश थी। दुर्गेश देवांगन भारतीय जनता पार्टी का मोहरा था, जिसको भाजपा ने कवर्धा में धार्मिक तनाव भड़काने के लिये यूज किया। उसने जानबूझकर वहां पर झंडा विवाद किया और आरएसएस भाजपा विहिप बजरंग दल ने मौके का फायदा उठाकर पूरे कवर्धा को सांप्रदायिक तनाव के आग में धकेल दिया। भाजपा के तमाम नेता, सांसद, पूर्व सांसद, प्रदेश मंत्री, जिलो के पदाधिकारी दंगा भड़काने में सहयोगी रहे है।

प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि जिस प्रकार से भाजपा के नेता कवर्धा दंगे के अपराधी दुर्गेश देवांगन को प्रदेश भर में घुमा कर प्रचारित कर रहे है। उससे यह आशंका बलवती हो रही है कि भाजपा पूरे प्रदेश में सांप्रदायिक सद्भाव को बिगाड़ने की साजिश रच रही है। भाजपा के सारे वरिष्ठ नेता चाहे नेता प्रतिपक्ष हो या भाजपा अध्यक्ष, पूर्व मुख्यमंत्री हो या पूर्व मंत्रीगण किन्हीं में इतना राजनैतिक साहस नहीं है कि वे जनहित के किसी भी मुद्दे पर भूपेश सरकार का सामना कर सकें। भाजपा नेताओं के पास जनसरोकारों के विषय में उठाने को कुछ बचा नहीं है। इसलिये भाजपा अब अपराधी किस्म के लोगो को आगे कर धार्मिक सांप्रदायिक तनाव भड़का कर राजनीति कर रही है।


प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि भाजपा के नेता भुलावे में है कि सांप्रदायिक और धार्मिक भावना भड़काकर वे राज्य के अपनी खोई राजनैतिक जमीन को फिर वापस पा लेंगे। छत्तीसगढ़ की जनता ऐसे धार्मिक विद्वेष भड़काने वालों के बहकावे के कभी नहीं आने वाली यहां की तासीर में दंगाई लोगो को कोई स्थान नहीं है।

सुशील आनंद शुक्ला

अध्यक्ष कांग्रेस संचार विभाग
छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी
scroll to top