Close

ओडिशा से उत्तरप्रदेश में चांदी की तस्करी कर रहे तीन लोग पकड़े गए

रायपुर। छत्तीसगढ़ में आज महासमुंद पुलिस ने चांदी की तस्करी के मामले में बडी कार्रवाई की है। तस्कर लग्जरी टोयटा इंटोस कार के चेम्बर में छुपाकर चांदी के ईट को ओड़िसा के उत्तर प्रदेश ले जाने के फिराक में थे। इस मामले में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। तीनो अंतर्राज्यीय आरोपियों के पास से 62 किलो 280 ग्राम चांदी (चांदी के ईट) जब्त किया गया है। इसका मूल्य 31 लाख 14 हजार बताया जा रहा है। आरोपियों से 70 हजार नगद और एक टोयटा इंटोस कार कीमत करीब 5 लाख रूपयें जब्त किया गया है।
महासमुंद पुलिस के अनुसार 11 नवंबर को सिंघोडा थाना क्षेत्र के अंतर्गत अन्तर्राजीय चेक पोस्ट रेहटीखोल (छ0ग0 -ओड़िसा बॉर्डर) के पास पुलिस पार्टी द्वारा संदिग्ध वाहनो की चेकिंग की जा रही थी तभी ओडिसा की तरफ से एक टोयटा इंटोस कार क्रमांक MP 07 CG 5090 तेज रफ्तार से आ रही थी, जिसे चेक पोस्ट के पास रोका गया, वाहन में तीन व्यक्ति बैठे मिले। वाहन में चालक संजय कुमार माहोर, निवासी प्रेम विहार दयालबाग आगरा ,राजकिशोर शर्मा . आलमचंद बाजार पोस्ट चांदनी चौक थाना लालबाग जिला कटक ओडिशा और लक्ष्मण प्रसाद अग्रवाल व्ही 451 दास यमुना कॉलोनी फेस 01 आगरा बैठे मिले।
पूछताछ करने पर ये लोग गोलमोल जवाब देने लगे। इसके बाद पुलिस ने वाहन की तलाशी ली। इस दौरान वाहन के सीट में बने विशेष चेम्बर दिखा। चेम्बर खोलने पर उसके अंदर दो जूट की बोरी में चांदी की ईट मिली । एक बोरी में 23 नग अलग-अलग साईज की चांदी की ईट और दूसरी जूट बोरी में 11 नग अलग-अलग साईज की चांदी की ईट मिली । वाहन में रखी चांदी की ईट के संबंध में कोई वैधानिक दस्तावेज पेश नहीं कर पाए। इसके बाद तीनों आरोपियों के खिलाफ थाना सिंघोडा में धारा 41(1+4) जॉ0फौ0 379 भादवि0 के तहत मामला दर्ज किया गया। इसके बाद न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया। पूरी कार्रवाई महासमुंद के एसपी भोजराम पटेल के मार्गदर्शन में की गई।

scroll to top