Close

कोयला उद्योग उत्पादन और सप्लाई के लिए प्रतिबद्ध – डॉ. जैन

बिलासपुर दौरे पर  आए कोयला सचिव ने  एसईसीएल अफसरों की ली बैठक, रेलवे और एनटीपीसी के अधिकारियों  के साथ भी की चर्चा

कोयला सचिव डॉ. अनिल कुमार जैन ने शनिवार को बिलासपुर में  कहा कि कोयला उद्योग देश की आशाओं व आकांक्षाओं के अनुरूप उत्पादन और सप्लाई  के लिए प्रतिबद्ध है। डॉ. जैन ने एसईसीएल के शीर्ष प्रबंधन तथा  महाप्रबंधकों से चर्चा  करते हुए कहा कि एसईसीएल कोयला जगत की महत्वपूर्ण कंपनी है। हम सभी एक टीम हैं तथा हमारा उद्धेश्य देश को उसके विकास के लिए आवश्यक ऊर्जा की आपूर्ति करना है।

एसईसीएल मुख्यालय सभागार में  समीक्षा बैठक लेते  हुए कोयला सचिव ने परियोजनाओं के विकास से संबंधित मुद्दों, फर्स्ट माईल कनेक्टिविटी परियोजनाएँ, रेल कॉरीडोर, पर्यावरण तथा वन स्वीकृति आदि पर भी चर्चा की। कोयला  सचिव डॉ. जैन ने कोलइण्डिया के वर्ष 2023-24 तक 1 बिलियन टन कोयला उत्पादन लक्ष्य हेतु एसईसीएल के प्रस्तुत रोड मैप का भी जायजा लिया व आवश्यक निर्देश दिए। समीक्षा बैठक के आरंभ में एसईसीएल के सीएमडी  ए.पी. पण्डा ने कोयला सचिव का स्वागत किया । उन्होंने कहा कि  हाल के समय में देश में ऊर्जा आपूर्ति के चुनौतीपूर्ण समय में भी कोयला सचिव एवं कोयला मंत्रालय के टीम के मार्गदर्शन में कोयला उद्योग आशाओं के अनुरूप प्रदर्शन करने में सफल हो सका है।

बैठक में पावर प्वाईंट प्रेजेन्टेशन के माध्यम से एसईसीएल की दीपका, गेवरा व कुसमुण्डा मेगा परियोजनाओें तथा सभी क्षेत्रों के उत्पादन-उत्पादकता व डिस्पैच की प्रस्तुति दी गई । बैठक में  मुकेश चौधरी निदेशक एमओसी (सीपीडी/आईसी) भी उपस्थित रहे। समीक्षा बैठक में  निदेशक तकनीकी (संचालन)  एम.के. प्रसाद, निदेशक (वित्त सह कार्मिक) एस.एम. चौधरी, निदेशक तकनीकी (योजना/परियोजना)  एस.के. पाल, और एसईसीएल के समस्त क्षेत्रों के क्षेत्रीय महाप्रबंधक, विभिन्न विभागाध्यक्षगण उपस्थित थे।

एसईसीएल मुख्यालय प्रशासनिक भवन में समीक्षा बैठक के बाद कोयला सचिव  ने इंदिरा विहार कॉलोनी स्थित बिलासपुर भवन में एनटीपीसी व रेलवे के अधिकारियों के साथ भी बैठक की । केंद्रीय कोयला सचिव डॉ. अनिल कुमार जैन 13 नवंबर को एसईसीएल प्रवास पर मुख्यालय बिलासपुर पहुँचे, जहॉं एसईसीएल के निदेशकगण ने उनका पुष्पगुच्छ से आत्मीय स्वागत किया।

 

 

यह भी पढ़ें- सूर्य ग्रहण में इस बार सूतक काल मान्य नहीं, जानिए क्या रहेगा वर्जित

scroll to top