Close

चिन्हारी पोर्टल में पंजीयन कराने वाले सभी रामायण मंडलियों को मिलेगी 5 हजार रुपए प्रोत्साहन राशि

० वीसी के माध्यम से जिला पंचायत सीईओ डॉ ज्योति पटेल ने ली सभी जनपद पंचायत सीईओ की बैठक
जांजगीर-चांपा। ग्राम पंचायत स्तर पर रामायण मंडली के चिन्हारी पोर्टल में पंजीयन कराने वाली सभी मंडलियों को प्रोत्साहन के रूप में 5 हजार रूपए की राशि दी जाएगी। इसके लिए मंडलियों को चिन्हारी पोर्टल में 20 नवंबर तक रजिस्ट्रेशन कराना जरूरी है। इसके लिए मंडलियां ऑनलाइन माध्यम से रजिस्ट्रेशन कर सकती हैं, इसके अलावा जिला एवं जनपद पंचायत कार्यालय में आवश्यक दस्तावेज लाकर भी पंजीयन करा सकते हैं। इस संबंध में जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ ज्योति पटेल ने मंगलवार को वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से बैठक ली साथ ही जनपद पंचायत सीईओ को पत्र जारी कर आवश्यक निर्देश दिए भी दिए।
जिपं सीईओ ने कहा कि कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा के निर्देशन में जिले में मानस मंडली गायन प्रतियोगिता का आयोजन किया जाना है। जिले में 21 नवम्बर से ग्राम पंचायत स्तर पर मानस गायन प्रतियोगिता की शुरूआत होगी इसके पूर्व मानस मंडलियों का रजिस्ट्रेशन होने से उन्हें प्रतियोगिता में हिस्सा लेने का अवसर प्राप्त होगा। जिपं सीईओ ने कहा कि मानस मंडलियों के साथ गांव में गोठान समिति, सरपंच, सचिव के साथ ही रोजगार सहायक, युवा मितान क्लब के सदस्यों की बैठक लेकर प्रचार-प्रसार करें।

मुनादी कराकर दें जानकारी

जिपं सीईओ ने कहा कि हर गांव में रामायण मंडलियां होती है, जिन्हें जानकारी देने के लिए कोटवार के माध्यम से मुनादी कराई जाए, ताकि उन्हें जानकारी मिल सके। प्रतियोगिता के आयोजन के पूर्व ग्रामीणों को भी जानकारी दी जाए ताकि उत्साह के साथ प्रतियोगिता सफल हो सके।

ऑनलाइन करा सकते हैं रजिस्ट्रेशन

मानस मंडलियां का रजिस्ट्रेशन ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से किया जा रहा है। पंजीयन कराने के लिए
https://cgculture.in/ArtistRegistration.aspx
वेबसाईट में जाकर चिन्हारी पोर्टल में कलाकार का प्रकार, संस्था का नाम, सदस्य संख्या, स्थायी पता, मोबाईल नंबर, समिति का अनुभव आदि जानकारी भरकर रजिस्ट्रेशन कराया जा सकता है। इसके लिए आवश्यक दस्तावेज रामायण मंडली का नाम, सदस्यो का नाम, आधार, पेनकार्ड नंबर ईमेल आईडी, फोटोग्राफ, प्रशस्ति पत्र की छायाप्रति लगाना होगा।

scroll to top