Close

शेयर बाजार में आज नए लिस्ट हुई कंपनियों में निवेशकों की कमाई हुई, जानिए कितना हुआ फायदा

शेयर बाजार में आज भी दबाव देखने को मिल रहा है और विदेशी बाजारों से मिले संकेतों के बीच घरेलू शेयर बाजार नुकसान के साथ कारोबार कर रहे हैं। हालांकि दूसरी तरफ नए लिस्ट हुई कंपनियों में निवेशकों की कमाई हुई है। आज बीकाजी फूड्स और ग्लोबल हेल्थ की लिस्टिंग हुई है। दोनो ही स्टॉक आईपीओ के इश्यू प्राइस के मुकाबले बेहतर बढ़त के साथ खुले हैं। वहीं शुरुआती कारोबार में स्टॉक में बढ़त भी बनी हुई है। जानिए आज कितना मिला दोनो शेयरों का लिस्टिंग गेन।

बीकाजी फूड्स का शेयर आज बीएसई पर 321 पर खुला

बीकाजी फूड्स का शेयर आज बीएसई पर 321 पर खुला है। शेयर का इश्यू प्राइस 285-300 रखा गया था यानि स्टॉक अपने इश्यू प्राइस के मुकाबले 7 प्रतिशत बढ़कर लिस्ट हुआ। कारोबार के पहले एक घंटे में स्टॉक 335 के ऊपरी स्तरों पर पहुंच गया। यानि 50 शेयर के लॉट साइज पर निवेशक को ₹15 हजार के आवेदन पर ₹1750 का फायदा हुआ है। कंपनी का इश्यू 3-11-2022 को खुलकर 7-11-2022 को बंद हुआ था। इश्यू को निवेशकों की तरफ से बंपर रिस्पॉन्स मिला था और इश्यू 26.67 गुना सब्सक्राइब हुआ था।

ग्लोबल हेल्थ भी आज बाजार में लिस्ट हुई

मेदांता हॉस्पिटल को ऑपरेट करने वाली ग्लोबल हेल्थ भी आज बाजार में लिस्ट हुई है। बीकाजी के मुकाबले यहां मुनाफा कुछ ज्यादा रहा है. 336 के इश्यू प्राइस के मुकाबले स्टॉक की लिस्टिंग 398 पर हुई। यानि लिस्टिंग गेन 18 प्रतिशत से ज्यादा रहा है। कारोबार के पहले घंटे में स्टॉक इसी स्तर के आस पास रहा और अधिकतम 409 के स्तर तक पहुंचा है। यानि लिस्टिंग के दिन पहले घंटे में निवेशकों का पैसा 20 प्रतिशत बढ़ा है। खास बात ये है कि बीकाजी को मिले 26 गुने सब्सक्रिप्शन के मुकाबले ग्लोबल हेल्थ का इश्यू 10 गुना सब्सक्राइब हुआ लेकिन कमाई ग्लोबल हेल्थ में ज्यादा हुई है।

 

 

 

 

यह भी पढ़े :-डीयू यूजी CSAS थर्ड राउंड मेरिट लिस्ट के तहत सीटें स्वीकार करने की आज अंतिम तिथि

One Comment
scroll to top