Close

शिमला शहरी विधानसभा क्षेत्र में महिला मतदाताओं की अपेक्षा पुरुषों ने कम मतदान किया

शिमला शहरी विधानसभा क्षेत्र के लिए शहर में बनाए 91 मतदान केंद्रों में से 17 पर महिला मतदाताओं ने अधिक मत डाले हैं। इनमें अकेले संजौली क्षेत्र में बनाए आठ मतदान केंद्र ऐसे हैं जहां पुरुषों से ज्यादा महिलाओं ने मतदान किया है।

हिमाचल प्रदेश के शिमला शहरी विधानसभा क्षेत्र के लिए शहर में बनाए 91 मतदान केंद्रों में से 17 पर महिला मतदाताओं ने अधिक मत डाले हैं। इनमें अकेले संजौली क्षेत्र में बनाए आठ मतदान केंद्र ऐसे हैं जहां पुरुषों से ज्यादा महिलाओं ने मतदान किया है। तीन मतदान केंद्रों पर पुरुष मतदान करने में महिलाओं की बराबरी कर पाए हैं। जिला निर्वाचन आयोग के आंकड़ों के अनुसार संजौली के अपर संजौली चौक, बाथवेल, चलौंठी, नॉर्थओक, अपर संजौली बाजार, लोअर संजौली, महिला मतदान केंद्र संजौली में महिला मतदाताओं की संख्या पुरुषों से ज्यादा रहीं।

ज्यादातर लोग अपर शिमला से संबंध रखते हैं

इस क्षेत्र में ज्यादातर लोग अपर शिमला से संबंध रखते हैं। शहर के ज्यादातर मतदान केंद्रों पर महिला मतदाताओं की अपेक्षा पुरुषों ने कम मतदान किया। शहरी विस क्षेत्र में 62.47 फीसदी मतदान हुआ जो बीते साल से करीब दो फीसदी कम रहा। कम मतदान से कई प्रत्याशियों के समीकरण बिगड़ रहे हैं। अब बूथ वाइज मतदान की सूची मिलने के बाद सभी प्रत्याशी अपनी स्थिति का जायजा लेने के लिए गुणा भाग में जुटे हैं।

 

 

 

 

यह भी पढ़े :-शेयर बाजार में आज नए लिस्ट हुई कंपनियों में निवेशकों की कमाई हुई, जानिए कितना हुआ फायदा

scroll to top