Close

बोर्ड परीक्षा 2023 के लिए छात्र-छात्राएं बड़ी बेसब्री से टाइमटेबल का इंतजार कर रहे, जानिए इस दिन रिलीज होगा टाइमटेबल

सीबीएसई 10वीं, 12वीं के लाखों स्टूडेंट्स इस वक्त डेटशीट का इंतजार कर रहे हैं। छात्र-छात्राएं बड़ी बेसब्री से टाइमटेबल का इंतजार कर रहे हैं, जिससे उन्हें यह मालूम हो सके कि आखिर किस दिन किस विषय की परीक्षा होगी। इस संबंध में अब लेटेस्ट मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सीबीएसई परीक्षा नियंत्रक संयम भारद्वाज ने मीडिया रिपोर्ट्स में कहा है कि,10वीं और 12वीं की डेटशीट दिसंबर में जारी की जाएगी। उन्होंने आगे कहा कि फिलहाल डेटशीट जारी होने के आसार नहीं हैं। इसके बाद, जैसे ही दसवीं, बारहवीं की डेटशीट एक बार रिलीज कर दी जाएगी। इसके बाद, कैंडिडेट्स सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट से इसे डाउनलोड कर सकेंगे।

परीक्षा नियंत्रक ने सीबीएसई बोर्ड 2023 के सिलेबस के बारे में भी दी जानकारी

परीक्षा नियंत्रक ने मीडिया रिपोर्ट्स में सीबीएसई बोर्ड 2023 के सिलेबस के बारे में भी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि, सीबीएसई 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा के लिए 100 प्रतिशत पाठ्यक्रम के आधार पर परीक्षा आयोजित करेगा, जैसा कि शैक्षणिक वर्ष 2019-20 तक हुआ करता था। स्टूडेंट्स मार्किंग स्कीम के साथ-साथ आधिकारिक वेबसाइट से सैंपल पेपर भी डाउनलोड कर सकते हैं। इसके लिए छात्र-छात्राओंं को आधिकारिक वेबसाइट cbse.nic.in और cbse.gov.in पर जाकर लॉगइन करना होगा। इसके अलावा, ताजा अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाएं रखें।

सीबीएसई 10वीं, 12वीं की डेटशीट डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले स्टूडेंट्स को सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट cbse.gov.in पर जाना होगा। इसके बाद, ‘अकादमिक वेबसाइट’ पर क्लिक करें। अब ‘सीबीएसई 10वीं, 12वीं डेट शीट 2023 डाउनलोड’ पढ़ने वाले लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद, स्क्रीन पर डेट शीट का पीडीएफ पेज एक बार प्रिंटआउट ले लें और इसे आगे उपयोग के लिए सेव कर लें।

 

 

 

 

यह भी पढ़े :-भारतीय जनता पार्टी ने गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर पांचवीं लिस्ट की जारी

0 Comments
scroll to top