Close

पेटीएम के शेयर्स की कमजोर शुरुआत, निवशकों को नहीं मिला लिस्टिंग गेन

देश का सबसे बड़ा आईपीओ लाने वाली पेटीएम के शेयर्स आज बीएसई और एनएसई पर लिस्ट हो गए हैं. ये एनएसई पर 1950 रुपये और बीएसई पर 1955 रुपये पर लिस्ट हुए हैं. हालांकि आईपीओ प्राइस से नीचे लिस्ट होने का संकेत पहले ही मिल गया जब ये बीएसई पर 1955 रुपये पर सेटल होता हुआ दिखा. पेटीएम के शेयर्स लिस्टिंग के समय आईपीओ प्राइस से 13.61 फीसदी नीचे लिस्ट हुए हैं और इसका मार्केट कैप 1.20 लाख रुपये पर आया है.

जानें पेटीएम के आईपीओ के बारे में 

देश की सबसे बड़ी डिजिटल पेमेंट्स कंपनी पेटीएम की पेरेंट कंपनी वन 97 कम्युनिकेशन लिमिटेड का आईपीओ 8 नवंबर से 10 नवंबर के बीच सब्सक्रिप्शन के लिए खुला था. पेटीएम के इश्यू का प्राइस बैंड 2080-2150 रुपये के बीच था. हालांकि ये आईपीओ बेहद चर्चा के बावजूद सिर्फ 1.89 गुना ही सब्सक्राइब हो पाया था जो कि अनुमान से बेहद कम साबित हो पाया.

क्या है कंपनी की योजना 

कंपनी इस आईपीओ के जरिए 18,300 करोड़ रुपये जुटाने के लक्ष्य पर काम कर रही है और इस आईपीओ के जरिए ये लक्ष्य हासिल होने का भरोसा जता रही थी. पेटीएम के शेयर्स लिस्ट होने के बाद इसके निवेशकों को बड़ा झटका लगा है और जो लोग लिस्टिंग गेन की उम्मीद जताए बैठे थे उनके लिए ये लिस्टिंग अच्छी सुबह लेकर नहीं आई है.

बाजार की चाल के साथ और गिर रहे हैं पेटीएम के शेयर्स

पेटीएम के शेयर्स जहां लिस्टिंग गेन देने में नाकामयाब रहे वहीं बाजार की चाल के साथ इसके शेयर और भी गिरावट दिखा रहे हैं. इस समय 20 फीसदी की गिरावट के साथ पेटीएम के शेयर्स कारोबार कर रहे हैं और जैसा कि कल ही हमने आपको बताया था कि इसके ग्रे मार्केट प्रीमियम में तो ये पहले ही भारी गिरावट देखने को मिल रही थी.

 

 

यह भी पढ़ें- 2 दिन में राकेश झुनझुनवाला ने कर डाले 1 लाख करोड़ रुपये के सौदे, जानिए आखिर क्या खरीदा

One Comment
scroll to top