Close

यूपीएससी सिविल सर्विस प्रीलिम्स 2023 के लिए 1 फरवरी से शुरू होंगे रजिस्ट्रेशन

यूपीएससी सिविल सर्विस प्रीलिम्स में शामिल होने वाले के इच्छुक अभ्यर्थियों के लिए अहम सूचना है। संघ लोक सेवा आयोग की ओर से आयोजित होने वाली इस परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया 1 फरवरी से शुरू होगा। परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन भी इसी दिन रिलीज किए जाएंगे। कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर इसे डाउनलोड कर सकेंगे। इसके बाद, आवेदन फॉर्म में दिए गए निर्देशों के अनुसार परीक्षा के लिए अप्लाई कर सकेंगे। इसके अलावा, यूपीएससी सिविल सर्विस प्रीलिम्स 2023 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 21 फरवरी है।

उम्मीदवारों को इंटरव्यू राउंड में शामिल होना होगा

आधिकारिक कैलेंडर 2023 के अनुसार, सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा 28-05-2023 को आयोजित की जाएगी। कैंडिडेट्स ध्यान दें कि, यूपीएससी प्रारंभिक परीक्षा 2023 में सफल होने वाले उम्मीदवारों को 15-09-2023 को आयोजित होने वाली मुख्य परीक्षा में शामिल होना होगा। इसके बाद, मेंस परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवारों को इंटरव्यू राउंड में शामिल होना होगा, जिसकी तिथि अभी घोषित नहीं की गई है।

पीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर लॉगइन करना होगा

यूपीएससी सिविल सर्विस प्रीलिम्स एग्जाम के लिए आवेदनक करने वाले उम्मीदवारों को यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट https://www.upsc.gov.in पर लॉगइन करना होगा। इसके बाद, होमपेज पर, “यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2023” पर क्लिक करें। इसके बाद, आपको एक नए पृष्ठ पर निर्देशित किया जाएगा। आवेदन पत्र के भाग I और भाग II को भरें। अब आवेदन शुल्क का भुगतान करें और दस्तावेजों की स्कैन की गई प्रतियां अपलोड करें। इसके बादसबमिट पर क्लिक करें। इसके बाद, उसका प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रख लें।

 

 

 

 

यह भी पढ़े :-बहुत ही आसान हो जाएगा एलपीजी सिलेंडर लेना, नियमों में होने जा रहा है ये बदलाव

0 Comments
scroll to top