Close

कृषि कानूनों की वापसी पर बोली कांग्रेस- किसानों का संघर्ष काम आया, BJP की हार से होगी देश की जीत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने आज राष्ट्र के नाम संबोधन में पिछले करीब एक साल से विवादों में घिरे तीन कृषि कानूनों को वापस लिए जाने की घोषणा कर दी. पीएम मोदी के इस फैसले को कांग्रेस ने किसानों और अपनी जीत बताया है. कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कहा कि पिछले एक साल से जारी किसानों का संघर्ष काम आया. सुरजेवाला ने कहा कि अब बीजेपी की हार ही देश की जीत है.

मोदी सरकार ने किसानों को यातनाएं दीं- कांग्रेस

रणदीप सुरजेवाला ने कहा, ”किसानों ने तीनों नए काले कृषि कानूनों के खिलाफ मोदी सरकार के सामने याचिकाएं लगाई थीं, लेकिन मोदी सरकार से उन्हें सिर्फ यातनाएं मिलीं. मोदी सरकार ने किसानों पर लाठीचार्ज कराए, दिल्ली के बॉर्डर्स खुदवा दिए और किसानों के सिर फोड़ने के आदेश दिए.” उन्होंने कहा, ”इतना ही नहीं आंदोलन कर रहे किसानों को आतंकी कहा गया, नक्सलवादी कहा गया, आंदोलनजीवी कहा गया.”

बीजेपी सरकार को चुनावों में हार का डर सताने लगा है- कांग्रेस

सुरजेवाला ने आगे कहा, ”कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन के दौरान 700 किसान शहीद हो गए और उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में देश के गृह राज्य मंत्री के बेटे ने अपने सहयोगियों के साथ मिलकर किसानों को गाड़ी से रौंद दिया.” उन्होंने कहा, ”मोदी सरकार ने आज अपना अपराध स्वीकार किया है. अब बारी है मोदी सरकार की सज़ा तय करने की. बीजेपी को यूपी, पंजाब समेत अगले साल पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों में हार का डर सताने लगा है.”

 

 

यह भी पढ़ें- किसानों को अगले महीने सरकार देगी खुशखबरी, बैंक खाते में जल्द आने वाला है इतना पैसा लेकिन पहले सुधार लें ये गलतियां

One Comment
scroll to top