Close

BCCI का एक्शन : T20 वर्ल्ड कप में हार के बाद चेतन शर्मा समेत पूरी चयन समिति बर्खास्त

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने T20 विश्व कप 2022 की हार के बाद शुक्रवार को अध्यक्ष चेतन शर्मा सहित पूरी वरिष्ठ चयन समिति को बर्खास्त कर दिया है। टीम इंडिया को खिताब जीतने की दौड़ में सबसे आगे माना जा रहा था, लेकिन सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथों मिली करारी हार के बाद टीम इंडिया का 15 साल बाद खिताब जीतने का सपना अधूरा रह गया।

5 पद के लिए नए आवेदन आमंत्रित

चेतन शर्मा के कार्यकाल के दौरान भारत टी20 विश्व कप के 2021 संस्करण में नॉक-आउट चरण में पहुंचने में भी विफल रहा था और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल हार गया था। बीसीसीआई ने शुक्रवार को ही राष्ट्रीय चयनकर्ताओं के 5 पद के लिए नए आवेदन आमंत्रित किए हैं।  इन आवेदन के साथ बीसीसीआई ने कुछ मानदंडों को भी तय किया है जिसको पूरा करने वाले खिलाड़ी इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। बीसीसीआई की प्रेस रिलीज के अनुसा जो उम्मीदवार उक्त पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें अपने आवेदन पर विचार करने के लिए निम्नलिखित मानदंडों को पूरा करना होगा।

  • आवेदिन करने वाले खिलाड़ियों को कम से कम 7 टेस्ट या 30 फर्स्ट क्लास मैच या फिर 10 वनडे और 20 फर्स्ट क्लास मैच खेले होने चाहिए। साथ ही आवेदन करने वाले खिलाड़ी को कम से कम संन्यास लिए हुए 5 साल होने चाहिए।
  • कोई भी व्यक्ति जो कुल 5 वर्षों तक किसी क्रिकेट समिति का सदस्य रहा हो, पुरुष चयन समिति का सदस्य बनने का पात्र नहीं होगा।
  • आवेदन का आखिरी तारीख 28 नवंबर तय की गई है।

 

यह भी पढ़ें:- अजय देवगन की दृश्यम बनी 2022 की दूसरी सबसे बड़ी ओपनर

scroll to top