Close

क्रिसमस और न्यू ईयर पर घूमने का है प्लान तो मिलेगा कंफर्म टिकट, रेलवे कल से चलाएगा ये स्पेशल ट्रेनें

क्रिसमस (Christmas 2021) और नए साल (New Year 2022) के मौके पर अगर आप कहीं घूमने या फिर सफर का प्लान बना रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है. रेलवे ने भीड़भाड़ को दूर करने के लिए कुछ स्पेशल ट्रेनों का संचालन करने का ऐलान किया है. इंडियन रेलवे ने बताया कि इन ट्रेनों को 3 जनवरी तक संचालित किया जाएगा. यात्री काउंटर या फिर IRCTC की अधिकारिक वेबसाइट (IRCTC Website) से अपना टिकट बुक करा सकते हैं.

सेंट्रल रेलवे ने दी जानकारी

सेंट्रल रेलवे की ओर से इन ट्रेनों का संचालन किया जा रहा है. रेलवे की ओर से की गई अधिकारिक घोषणा के मुताबिक, ट्रेनों के लिए बुकिंग शुरू हो गई है. आप  20 नवंबर यानी आज से अपना ट्रेन का टिकट बुक कर सकते हैं.

2 जनवरी तक चलेगी ये ट्रेन

ट्रेन नंबर 01596 – मडगांव जंक्शन-पनवेल स्पेशल ट्रेन मडगांव जंक्शन से 21 नवंबर से 2 जनवरी 2022 तक संचालित होगी. यह ट्रेन प्रत्येक रविवार को चलाई जाएगी. ट्रेन मडगांव जंक्शन से 16:00 बजे प्रस्थान करेगी और अगले दिन 03:15 बजे पनवेल पहुंचेगी.

वापसी में मिलेगी ये ट्रेन

ट्रेन संख्या 01595 – पनवेल-मडगांव जंक्शन स्पेशल ट्रेन 22 नवंबर 2021 से 3 जनवरी 2022 तक संचालित की जाएगी. इस ट्रेन का संचालन प्रत्येक सोमवार को किया जाएगा. ट्रेन पनवेल से 06:05 बजे प्रस्थान करेगी और उसी दिन शाम को 18:45 बजे मडगांव पहुंच जाएगी.

रेलवे की ओर से जारी की गई विज्ञप्ति में कहा गया है कि इस ट्रेन का स्टॉपेज करमाली, थिविम, सावंतवाड़ी रोड, कुडाल, सिंधुदुर्ग, कंकावली, वैभववाड़ी रोड, राजापुर रोड, अदावली, रत्नागिरी, संगमेश्वर रोड, सावरदा, चिपलून, खेड़, मानगांव और रोहा स्टेशनों पर होगा. इन स्टेशनों पर ट्रेन रुकेगी.

चेक करें ऑफिशियल वेबसाइट 

ट्रेनों के समय और अधिक जानकारी के लिए आप इंडियन रेलवे की ऑफिशियल वेबसाइट www.enquiry.indianrail.gov.in पर विजिट कर सकते हैं. इसके अलावा आप NTES App के जरिए भी इस बारे में जानकारी ले सकते हैं.

फॉलो करनी होगी कोरोना की डाइडलाइन

रेलवे विभाग ने कहा कि सफर के दौरान राज्य और केंद्र की ओर से जारी की गई सभी कोरोना गाइडलाइन को फॉलो करना जरूरी है. यात्रियो को सोशल डिस्टैंसिंग, सैनेटाइजेशन का ध्यान रखना है. इसके अलावा इन सरकार की गाइडलाइन को रेलवे स्टेशन और ट्रेन में फॉलो करना जरूरी है.

 

 

यह भी पढ़ें- मासूम बच्ची के इलाज के लिए एसईसीएल की अनूठी पहल 

One Comment
scroll to top