Close

30 नवंबर तक जरूर कर लें ये काम, स्कॉलरशिप से लेकर पेंशन-होम लोन से जुड़ी है खबर

साल 2021 का आखिरी महीना दिसंबर शुरू होने को है और इसे शुरू होने में सिर्फ 8 दिन बाकी है. नवंबर का महीना चल रहा है और आर्थिक मोर्चों पर ये महीना काफी अहम साबित होता है. इसके 2-3 मुख्य कारण हैं और इस साल भी नवंबर के बचे हुए 8 दिनों में आपको कुछ ऐसे काम पूरे करने हैं जो बेहद जरूरी हैं. यहां हम उनके बारे में बताएंगे.

1. पेंशनर्स को जमा करना है लाइफ सर्टिफिकेट

जितने भी पेंशनर्स हैं उन्हें हर साल नवंबर के महीने में अपना लाइफ सर्टिफिकेट देना होता है जिसके जरिए संस्थान ये सुनिश्चित करते है कि पेंशन लेने वाले व्यक्ति जीवित हैं. हर साल की तरह इस साल भी ये तारीख 30 नवंबर है और जिन पेंशनर्स ने ये लाइफ सर्टिफिकेट जमा नहीं किया है वो जल्द से जल्द इसे जमा कर दें.

2. यूपी के पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप प्रोग्राम की अंतिम तारीख

यूपी के पोस्ट मैट्रिक (कक्षा 11वीं और 12वीं) के लिए स्कॉलरशिप एप्लीकेशन फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 30 नवंबर 2021 हैं. इसे बढ़ाकर नवंबर के आखिर तक कर दिया गया है. इसकी पूरी जानकारी http://scholarship.up.gov.in/ पर जाकर ली जा सकती है.

3. एलआईसी हाउसिंग के सस्ते होम लोन के लिए आखिरी तारीख है

LIC हाउसिंग फाइनेंस के 2 करोड़ रुपये तक के होम लोन के लिए कंपनी ने 6.66 फीसदी की रियायती दरों वाला ऑफर निकाला था जिसकी आखिरी तारीख 30 नवंबर 2021 है. अगर आप भी एलआईसी एचएफएल से 6.66 फीसदी की सस्ती दर पर होम लोन लेना चाहते हैं तो 30 नवंबर तक इसके लिए आवेदन जरूर भर दें.

https://www.lichousing.com/lms_module.php?gclid=Cj0KCQiA-eeMBhCpARIsAAZfxZAA8o8W_mXBlrzCECtpqBHjyxzABtbjhjOSWW92HGTjVx-caJRiYTMaAj6XEALw_wcB पर जाकर इस लिमिडेट पीरीयड ऑफर के सारे टर्मं और कंडीशंस पढ़ सकते हैं.

जवाहर नवोदय विद्यालय में क्लास 9th में एडमिशन के लिए परीक्षा 30 अप्रैल 2022 को होगी और इसके लिए एप्लीकेशन प्रोसेस की आखिरी तारीख 30 नवंबर 2021 है. नवोदय विद्यालय समिति (NVS) की ऑफिशियल वेबसाइट navodaya.gov.in पर जाकर ऑनलाइन एप्लीकेशन भरें और अपने बच्चे को इन अच्छे स्कूल में पढ़ने के लिए असर दें.  आपको इसके लिए 30 नवंबर तक रजिस्ट्रेशन करा लेना होगा.

 

यह भी पढ़ें- ‘वीर चक्र’ से सम्मानित हुए ग्रुप कैप्टन अभिनंदन, 3 दिनों तक पाकिस्तान के कब्जे में रहे थे

One Comment
scroll to top