Close

न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी करने के बाद सूर्यकुमार यादव ने कहा – दबाव में ही आता है खेल का मजा

न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की सीरीज का समापन टीम इंडिया ने 1-0 से जीत के साथ किया। इस सीरीज का पहला और तीसरा मैच बारिश की वजह से रद हो गया। दूसरे मैच में टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन करते हुए न्यूजीलैंड को 65 रन से शिकस्त दे दी। बता दें कि तीसरा मैच बारिश के कारण पूरा नहीं खेला जा सका और DLS के तहत मुकाबला टाई हो गया, लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ यह सीरीज टीम इंडिया के बल्लेबाजों नहीं बल्कि युवा गेंदबाजों के प्रदर्शन के लिए याद रखा जाएगा।

बारिश की वजह से खेल को एक बार फिर रोक दिया

तीसरे मैच में न्यूजीलैंड ने 19.4 ओवर में 160 रन बनाए। बारिश के बाद जब दूसरी पारी की शुरूआत हुई तो टीम इंडिया ने 9 ओवर में 4 विकेट खोकर 75 रन बनाए। बारिश की वजह से खेल को एक बार फिर रोक दिया गया। डकवर्थ-लुईस पद्धति के अनुसार स्कोर बराबर थे, इसलिए मैच टाई में समाप्त हुआ। तीसरे मैच में एक समय टीम इंडिया ने 21 रन बनाकर 3 विकेट खो दिए। हालांकि, उसके बाद सूर्या और हार्दिक ने 39 रन की साझेदारी निभाई।

इस सीरीज में सूर्या ने 124 रन बनाए

मैच खत्म होने के बाद सूर्यकुमार यादव ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन सेरेमनी में कहा, ‘इस सीरीज में मैंने जैसा प्रदर्शन किया, उससे मैं खुश हूं।’ इस सीरीज में सूर्या ने 124 रन बनाए। सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने की वजह से सूर्या को ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज’ का खिताब दिया गया। सूर्यकुमार यादव ने कहा, ‘मौसम हमारे हाथ में नहीं है। दबाव हमेशा यहां होता है, लेकिन जब दबाव नहीं होता तो खेल में कोई मजा भी नहीं आता है।’

सूर्यकुमार यादव ने आगे कहा, ‘मैं सिर्फ अपनी बल्लेबाजी का लुत्फ उठा रहा हूं और कोई प्रेशर नहीं उठा रहा हूं।’ टी20 सीरीज जीत के बाद भारत का लक्ष्य शिखर धवन की अगुआई वाली वनडे सीरीज जीतना होगा।

 

 

 

यह भी पढ़े :-अनुपम खेर ने खुशी जाहिर करते हुए कहा – द कश्मीर फाइल्स का प्रतिनिधित्व करते हुए बहुत अच्छा लग रहा है

0 Comments
scroll to top