Close

अनुपम खेर ने खुशी जाहिर करते हुए कहा – द कश्मीर फाइल्स का प्रतिनिधित्व करते हुए बहुत अच्छा लग रहा है

गोवा में चल रहे 53वें भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल समारोह में वैसे तो हर रोज कई फिल्मों की स्क्रीनिंग की जाती है। समारोह में तीसरे तीन भारतीय सिनेमा की ब्लॉकबस्टर फिल्म द कश्मीर फाइल्स की स्क्रीनिंग की गई थी, जहां फिल्म की स्क्रीनिंग के दौरान अनुपम खेर सहित फिल्म के अन्य सदस्यों ने भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराई थी।

अनुपम खेर ने प्रतिष्ठित समारोह में कश्मीर फाइल्स की स्क्रीनिंग पर खुशी जाहिर करते हुए कहा, आईएफएफआई के 53वें संस्करण में द कश्मीर फाइल्स का प्रतिनिधित्व करते हुए बहुत अच्छा लग रहा है। पिछले 38 सालों में जब से मैं इस महोत्सव में भाग लेता रहा हूं, विश्व सिनेमा का जश्न मनाता रहा हूं और हमने एक लंबा सफर तय किया है। फिल्म में कड़ी मेहनत और प्रतिभा के शानदार प्रदर्शन के लिए सभी को बधाई।

फिल्म 11 मार्च को सिनेमाघरों में हुई थी रिलीज

विवेक रंजन अग्निहोत्री के निर्देशन में बनी फिल्म 11 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी, जहां फिल्म में धीमी शुरुआत करते हुए बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ कमाई की थी। ये फिल्म 80 के दशक के अंत और 90 के शुरुआती सालों में कश्मीर के अंदर हुए कश्मीरी पंडितों के नरसंहार और एक समुदाय द्वारा किए गए अत्याचारों को बयां करती हैं। फिल्म में अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती, पल्लवी जोशी और दर्शन कुमार जैसे कलाकारों ने मुख्य भूमिका निभाई है।

पीएम मोदी ने मेकर्स की तारीफ की

हाल ही डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री, प्रोड्यूसर अभिषेक अग्रवाल और पल्लवी जोशी पीएम मोदी से मिले। पीएम मोदी ने मेकर्स की तारीफ की कि उन्होंने इस विषय पर फिल्म बनाने की हिम्मत दिखाई। विवेक अग्निहोत्री ने भी एक ट्वीट कर पीएम मोदी का आभार जताया है।

कितना रहा है कलेक्शन

विवेक अग्निहोत्री की इस फिल्म ने पहले दिन जोरदार प्रदर्शन करते हुए उम्मीद से अधिक 3.35 करोड़ का कलेक्शन कर डाला था। हैरानी की बात यह है कि इस फिल्म का बजट ही 14 करोड़ है। दूसरे दिन फिल्म ने 8.25 करोड़ और तीसरे दिन रिकॉर्डतोड़ 14 करोड़ का कलेक्शन किया है। फिल्म ने तीन दिन में ही 25.5 करोड़ का कलेक्शन कर डाला है।

कश्मीरी पंडितों का दर्द उजागर करती है फिल्म

विवेक अग्निहोत्री की इस फिल्म की कहानी में बहुत दम है। फिल्म में 90 को दशक में कश्मीरी पंडितों को घर से बेघर करने की कहानी को दर्शाया गया है। ‘द कश्मीर फाइल्स’ में अनुपम खेर, दर्शन कुमार, पुनीत इस्सर, मृणाल कुलकर्णी और मिथुन चक्रवर्ती समेत कई कलाकार हैं।

 

 

 

 

यह भी पढ़े :-अक्षय कुमार : हेरा-फेरी 3 को छोड़कर अक्षय कुमार ने साइन की ये फिल्म

0 Comments
scroll to top