Close

सस्ती दरों पर मिल जाएगा होम लोन, ये रही स्कीम की पूरी जानकारी

वैसे तो घर खरीदना हर किसी का सपना होता है. साथ ही हर व्यक्ति कि यह इच्छा होती है कि अपनी कमाई से एक घर खरीद सके, लेकिन कम आमदनी और ज्यादा खर्चों से ये हो नहीं पाता. हमें यदि कोई प्रॉपर्टी खरीदनी होती है तो हमें कहीं न कहीं से लोन लेना ही पड़ता है. ऐसे में अगर आप घर खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो LIC आपके लिए मौका लाया है. एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस ने सस्ती ब्याज दरों पर होम लोन देने का ऐलान किया है. अगर आप एलआईसी से होम लोन लेते हैं तो आपको न्यूनतम ब्याज दर 6.66 पर्सेंट देनी होगी.

सिबिल स्कोर से तय होगा ब्याज

LIC HFL ने जुलाई में 50 लाख रुपये तक के होम लोन के लिए 6.66 प्रतिशत ब्याज दर ऑफर किया था. कंपनी अलग अलग रेट पर कम सिबिल स्कोर वालों को होम लोन की सुविधा दे रही है. यदि आप किसी के साथ मिलकर होम लोन लेते हैं तो ऐसे में जिसका सिबिल स्कोर ज्यादा होगा उसको ही माना जाएगा.

ये लोग ले सकते हैं कर्ज

LIC HFL के अनुसार, वो सभी लोग जो किसी भी पेशे से जुड़े हुए हैं और उनका सिबिल स्कोर 700 या उससे ज्यादा है, उन सबके लिए कर्ज की सुविधा है. यह लोन एक सीमित समय के लिए है, जो 22 सिंतबर से 30 नवंबर 2021 तक ही मान्य है.

कितना मिलेगा लोन

यदि आप LIC HFL से होम लोन के लिए अप्लाई कर रहे हैं तो आपकी सम्पत्ति का 90 प्रतिशत तक लोन मिल जाएगा. अगर 30 से 75 लाख रुपये तक लोन अप्लाई करते हैं तो आपकी प्रॉपर्टी का 80 प्रतिशत तक लोन मिलेगा. यदि 75 लाख से ज्यादा लेते हैं तो प्रॉपर्टी मूल्य का 75 प्रतिशत मिलेगा.

 

 

यह भी पढ़ें- ISIS कश्मीर ने ई-मेल कर BJP सांसद गौतम गंभीर को दी जान से मारने की धमकी

One Comment
scroll to top