Close

फीफा वर्ल्ड कप : प्रिंस सलमान ने शाही खजाना खोल दिया, विनिंग टीम के खिलाडियों को देंगे Rolls Royce Phantom कार

कतर के लुसैल स्टेडियम में दो बार के फीफा विश्व कप चैंपियन अर्जेंटीना को हराकर दुनिया को दंग करने वाले सऊदी अरब फुटबॉल टीम के लिए प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान अल सऊद ने शाही खजाना खोल दिया है। वह विनिंग टीम के हर खिलाड़ी को RM6 million Rolls Royce Phantom कार देंगे, जिसकी कीमत भारत में 11-12 करोड़ है। फीफा वर्ल्ड कप 2022 में सऊदी ने हर किसी को हैरान करते हुए लियोनेल मेसी की टीम अर्जेंटीना को 2-1 से हराया था।

विश्व कप इतिहास का सबसे बड़ा उलटफेर बताया जा रहा

अर्जेंटीना की हार को विश्व कप इतिहास का सबसे बड़ा उलटफेर बताया जा रहा है। हार के बाद लियोनेल मेसी को मुंह छिपाते हुए देखा गया था। विश्व रैंकिंग में अर्जेंटीना के आगे सऊदी अरब कहीं नहीं टिकता। दिग्गजों का मानना था कि दिग्गज लियोनेल मेसी के नेतृत्व में अर्जेंटीना विपक्षी सऊदी अरब को एकतरफा हरा देगी, लेकिन ऐसा हुआ नहीं। अर्जेंटीना 3 साल से अजेय थी और 2022 टूर्नामेंट जीतने के लिए पसंदीदा टीमों में शामिल है।

खिलाड़ी को RM6 मिलियन रोल्स रॉयस फैंटम भेंट करेंगे

सऊदी की इस जीत से फैंस का उत्साह 7वें आसमान पर है, जबकि शानदार जीत के बाद सऊदी अरब के प्रत्येक खिलाड़ी को देश के शाही परिवार की ओर से एक रोल्स रॉयस भेंट की जाएगी। कतर से लौटने पर प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान अल सऊद प्रत्येक खिलाड़ी को RM6 मिलियन रोल्स रॉयस फैंटम भेंट करेंगे।

ऊदी में शानदार पार्टियों का दौर

अविश्वसनीय जीत के बाद हैरान सऊदी में शानदार पार्टियों का दौर है। रियाद में चलती ऑटोमोबाइल की खिड़कियों से अपने देश का झंडा लहराया, जिसमें एक तलवार का डिजाइन शामिल था। अरब न्यूज के अनुसार, प्रिंस की ओर से एक सुझाव के बाद राजा ने भी देश में एक दिन उत्सव के तौर पर छुट्टी की घोषणा की थी। रिपोर्ट में सऊदी प्रेस एजेंसी के हवाले से कहा गया है कि सार्वजनिक और निजी क्षेत्र के सभी कर्मचारियों और छात्रों को छुट्टी दी जाएगी।

 

 

 

 

 

यह भी पढ़े :-बचपन का प्यार फेम सहदेव की होगी अब बड़े परदे पर एंट्री

One Comment
scroll to top