Close

राशिफल: आज का दिन किन राशि वाले लोगों के लिए है विशेष, जानिए सभी राशियों का राशिफल

राशिफल: पंचांग के अनुसार आज 27 नवंबर 2021 शनिवार को मार्गशीर्ष मास की कृष्ण पक्ष की अष्टमी की तिथि है. आज मघा नक्षत्र है. चंद्रमा का गोचर सिंह राशि में हो रहा है. आज इंद्र योग का निर्माण हो रहा है. शनिवार का दिन आपके लिए कैसा रहेगा, जानते हैं आज का राशिफल.

मेष– आज के दिन आर्थिक तथा सामाजिक स्थिति को देखते हुए मन व्यथित और चिंतित हो सकता है. प्रभु से प्रार्थना करते हुए विश्व के कल्याण की कामना करनी चाहिए. कर्मक्षेत्र में कड़ी मेहनत करते हुए कार्यों को पूरा करें, जल्द ही पॉजिटिव रिजल्ट मिलने की संभावना दिखाई दे रही है.व्यापार बदलने का विचार मन में आ सकता है मगर इसे कुछ दिनों के लिए टालना बेहतर होगा. सेहत में उन लोगों को अधिक सजग रहना होगा जिन लोगों को थायराइड की समस्या है. नजदीकी संबंधों में खटास आने की आशंका बनी हुई है, इसलिए वर्तमान समय में संबंधों की जोड़ को मजबूत रखना होगा.

वृष– आज के दिन ग्रहों की स्थितियाँ आपके पक्ष में कुछ कम नजर आएंगी. ऑफिस में बॉस का सानिध्य प्राप्त होगा तो वहीं दूसरी ओर बॉस के बताए गए दिशा निर्देशों को फॉलो करना अति आवश्यक भी है. छोटे व्यापारियों का व्यापार  बढ़ सकता है, इसको लेकर मन में प्रसन्नता रहेगी. जो विद्यार्थी  परीक्षा दे चुके है उनको परीक्षा के अच्छे परिणाम मिलने की संभावना दिखाई दे रही है. हेल्थ में दूसरों की बातें तनाव दे सकती है, अधिक तनाव की वजह से स्वास्थ्य भी खराब हो सकता है. घर में नये पौधे लगाएँ यदि गार्डन है तो उसकी देख-रेख की जिम्मेदारी आपको लेनी चाहिए.

मिथुन-आज के दिन  ऑफिस में अपनी वास्तविक छवि को धूमिल न होने दें, कार्य करने की लगन ,क्षमता व निष्कपट भाव को सर्वोपरि रखना है. वहीं  करियर के क्षेत्र में एक नयी उम्मीद के साथ कार्यों में लगना होगा, जिसके परिणामस्वरूप आने वाली कठिनाइयों को आसानी से दूर कर पाएंगे. खुदरा व्यापारियों को व्यापार की टेक्निक को बदलने से अच्छे परिणाम मिलेंगे. स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ सकता है, इसलिए स्वास्थ्य संबंधी मामलों में बिल्कुल भी लापरवाही न करें. परिवार के पुण्यों को बढ़ाना है, क्षमतानुसार किसी जरूरतमंद की आर्थिक रूप से सहायता करें असहाय लोगों के लिए खाने-पीने की व्यवस्था भी करा सकते हैं.

सिंह– आज के दिन गैर जरूरी कामों में टाइम वेस्ट बिल्कुल नहीं करना है. अपनी शारीरिक, मानसिक एवं आर्थिक ऊर्जा को संतुलित मात्रा में खर्च करें. ऑफिशियल कार्य में सुधार होगा और परिस्थितियां आपके हित में बनेगी, सहकर्मियों से अपेक्षित सहयोग की प्राप्ति भी होगी.पैतृक व्यापार को लेकर अगर मुकदमा चल रहा है, आपसी विवादों को भूल कर वार्तालाप करनी चाहिए, समझौते के तौर पर अच्छी डील हो सकती है. सेहत में सिर दर्द व आँखों में जलन जैसी समस्या हो सकती है इसलिए आंखों को और सिर दर्द से बचने के लिए क्रोध से बचें. निजी संबंधों के मामलों में सोच-समझ कर निर्णय लें.

कन्या– आज के दिन अनावश्यक रूप से खर्चों पर अंकुश लगाते हुए अत्यधिक सामान की खरीदारी से बचें नौकरी के सिलसिले में जो लोग विदेश जाने के इच्छुक हैं, उन्हें कुछ समय के लिए रुकना बेहतर रहेगा. खुदरा व्यापारी एक बात का ध्यान रखें कि अनावश्यक गतिविधियों के लिये अपनी प्रतिष्ठा को दांव पर न लगायें. विद्यार्थियों को पढ़ाई में  सतर्कता एवं एकाग्रता की अत्यंत आवश्यकता रहेगी. स्वास्थ्य में मल्टीग्रेन आटे की रोटी, फल, ओट्स, कम र्मिच मसालों से बनी सब्जियां का अधिक सेवन करें. पूजा- पाठ पर ध्यान दें यदि पाठ आदि करते हैं तो उसे नियमित रखें, क्योंकि यह आपकी पहली प्राथमिकता है.

तुला– आज के दिन दिल की बात सुनने से नहीं दिमाग की बात सुनने से लाभ मिलने वाला है. कर्मक्षेत्र की बात करें तो फील्ड के लोगों को कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है, कार्य की अधिकता भी रहेगी, पूरे जोश के साथ कार्य करें.  व्यापारी वर्ग धैर्य और संयम से काम लेंगे तो कारोबार में निश्चित ही सफलता मिल सकती है. विद्यार्थियों का पढ़ने में मन लगेगा, यदि  उच्च शिक्षा प्राप्त कर रहे हैं तो सफलता में विलम्ब की स्थिति बनेगी. स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है, नसों में खिंचाव एवं थकान जैसी स्थितियाँ परेशानी का कारण बनेगी. पिता की बातों का जवाब देने से बचे, मतभेद हो सकता है.

वृश्चिक– आज के दिन महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले सलाहकारों से सलाह लेना फायदेमंद होगा. ऑफिस में विवाद की स्थिति में किसी को जवाब न दें क्योंकि विवाद बढ़ सकता है, तुरंत दिया गया रिएक्शन तिल का ताड़ बना देगा. व्यापारिक वर्ग महत्वपूर्ण कार्यों में बुद्धि पूर्वक निर्णय लें, परिस्थितियां आपके फेवर में होगी योजनाओं को क्रमबद्ध रूप से लागू करना लाभदायक होगा. विद्यार्थियों को ऑनलाइन पढ़ाई करने में  समस्या आ सकती है. पेट में कुछ दिक्कत होने की आशंका बनी हुए है, इसको लेकर सचेत रहें.  पुराने मित्र एवं रिश्तेदारों से मिलने का अवसर प्राप्त होगा किसी मांगलिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं.

धनु– आज के दिन मन में असन्तुष्टि का भाव न पनपने दें, नकारात्मक ग्रहों का प्रभाव आपके साथ छल कर सकता है, जिसकी वजह से आप सही होते हुए भी गलत को चुन सकते हैं. नौकरी पेशा से जुड़े लोग बॉस के द्वारा कही गयी बातों को गंभीरता से लें अन्यथा आज उनके क्रोध का सामना करना पड़ सकता है. व्यापारी वर्ग धन का व्यय बहुत ही सोच-समझ कर करें ग्रहों की स्थिति नुकसान करा सकती है. सेहत में आंखों में चल रही समस्या को लेकर लापरवाह न हो, कार्य करते समय चश्मे व डॉक्टर की सलाहनुसार दवाई का यूज करते रहें.पैतृक संपत्ति, भूमि-भवन का लाभ मिल सकता है.

मकर– आज के दिन मानसिक तनाव कुछ अधिक हो सकता है, इसको समझते हुए कूल रहना चाहिए, मन को शांत करने के लिए मेडिटेशन करना लाभकारी रहेगा.ऑफिशियल कार्यों में परिवर्तन हो सकता है, लेकिन आपको सभी कार्यों को महत्वपूर्ण समझकर समय पर पूर्ण करने में लगना होगा. बिजनेस में सोचा गया मुनाफ़ा आपको प्राप्त होने के आसार दिखाई दे रहें है इसलिए प्रयासों में कमी नहीं रखनी होगी.  युवा वर्ग अनावश्यक मोबाईल का प्रयोग न करें. हेल्थ  में किसी भी तरह की लापरवाही आपको नुकसान पहुंचाएगी, इस ओर सचेत रहें. घर से निकलते समय बड़ों को प्रणाम करके निकले, क्योंकि उनका आशीर्वाद नकारात्मक चीजों से दूर रखेगा.

कुंभ– आज के दिन जिन लोगों का कोई विशेष दिन (बर्थ-डे, मैरेज एनिवर्सरी) है, उनको परिवार के साथ समय व्यतीत करते हुए दिन को यादगार बनाना चाहिए. वहीं किसी एक नकारात्मक चीजों का त्याग करना भी श्रेयस्कर रहेगा. कर्मक्षेत्र में क्रोध को अपने कार्य से अलग रखें, दूसरों को जज करने के बजाय स्वयं में स्थितियों के अनुसार बदलाव करने चाहिए. जिनके लाइफ पार्टनर और बिजनेस पार्टनर एक हैं, उनको जीवनसाथी के भाग्य से लाभ मिलेगा. हेल्थ में जो लोग काफी समय से बीमार चल रहें  थे उनको अब स्वास्थ्य लाभ प्राप्त होगा वहीं बहन को स्वास्थ्य के प्रति अलर्ट रहने की सलाह दें.

मीन-आज के दिन ग्रहों की स्थितियां आपके पक्ष में कुछ कम नजर आएंगे. कर्मक्षेत्र की बात करें तो अपने आत्मबल में कमी न आने दें क्योंकि जिन चुनौतियों का सामना आप कर चुके हैं आज उसके शुभ परिणाम मिलने की संभावना है. व्यवसाय में बढ़ाने की कोशिश करें, यदि व्यवसाय साझेदारी से जुड़ा है तो तर्क-वितर्क न करें.स्वास्थ्य में कमर दर्द को लेकर परेशान होना पड़ सकता है. यदि कुल में कोई बुजुर्ग बीमार हैं, तो उसके स्वास्थ्य को लेकर अलर्ट रहना चाहिए. घर में धार्मिक आयोजन के लिए समय उपयुक्त है.पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है जो आपको काफी सुख का अनुभव कराएगी.

 

 

यह भी पढ़ें- आमजनता को राहत, दिसंबर में सस्ता हो जाएगा टमाटर, सरकार ने बनाया खास प्लान

One Comment
scroll to top