Close

छग में IT और ED के रेड पर CM भूपेश बघेल ने दी प्रतिक्रिया :राजनीतिक षड्यंत्र की पूर्ति के उद्देश्य से झूठे प्रकरण बनाने का खेल प्रतीत हो रहा है

रायपुर. छत्तीसगढ़ में बीते कुछ दिनों में हुए ईडी और आईटी के रेड को लेकर सीएम बघेल ने ट्वीट कर केंद्रीय एजेंसी ईडी और आईटी की कार्रवाई पर सवाल उठाया है. उन्होंने लगातार 6 ट्वीट किया और अपंनी प्रतिक्रिया दी। यहाँ हुए रेड पर उन्होंने सवाल उठाया साथ ही कार्रवाई को राजनीतिक षड्यंत्र बताया है. सीएम बघेल ने आगे कहा, यदि ऐसी शिकायतें हमें आगे भी प्राप्त होंगी, तो राज्य की पुलिस विधिक रूप से कार्रवाई के लिए विवश होगी.

सीएम बघेल ट्वीट के जरिए कहा, केंद्रीय एजेंसियां देश के नागरिकों की ताकत होती हैं, यदि इन ताकतों से नागरिक डरने लगें तो निश्चित ही यह नकारात्मक शक्ति देश को कमजोर करती है. ED और इनकम टैक्स जैसी एजेंसियां भ्रष्टाचार करने वालों पर कानूनी कार्रवाई करें, हम इसका स्वागत करते हैं. लेकिन जिस प्रकार से ED और इनकम टैक्स के अधिकारियों द्वारा लोगों से पूछताछ के दौरान गैर कानूनी कृत्य सामने आ रहे हैं, वो बिल्कुल भी स्वीकार करने योग्य नहीं हैं.

उन्होंने कहा, लोगों को वहीं समन देकर जबरन घर से उठाना, उनको मुर्गा बनाना, मार-पीट कर दवाब डालकर मन चाह बयान दिलवाने को बाध्य करना, आजीवन जेल में सड़ने की धमकी देना, बिना खाना-पानी के देर रात तक रोक कर रखना जैसे गंभीर शिकायतें प्राप्त हो रही हैं. स्थानीय पुलिस को सूचना दिए बिना CRPF को साथ लेकर छापा मारी कर रहे हैं. अधिकारियों से शिकायत प्राप्त हुई है कि कुछ लोगों को रॉड से पीट रहे हैं, किसी का पैर टूटा है तो किसी को सुनाई देना बंद हो गया है.

इन घटनाओं से प्रदेश की जनता बहुत गुस्से में है. राजनीतिक षड्यंत्र की पूर्ति के उद्देश्य से झूठे प्रकरण बनाने का खेल प्रतीत हो रहा है. अधिकारियों को निर्देशित किया है कि भारत सरकार को इन सब घटनाओं की जानकारी दी जाए और अवैधानिक कृत्यों पर रोक लगायी जाए. जिससे भी पूछताछ हो, उसकी विडियोग्राफ़ी हो. विधिक ढंग से जांच में हमारा पूर्ण सहयोग रहेगा. यदि ऐसी शिकायतें हमें आगे भी प्राप्त होंगी, तो राज्य की पुलिस विधिक रूप से कार्रवाई हेतु विवश होगी. हमारे नागरिकों की सुरक्षा हेतु हम कृत संकल्पित हैं. सनद रहे.

 

scroll to top