Close

राज ठाकरे ने वीर सावरकर पर टिप्पणी को लेकर राहुल गांधी पर साधा निशाना

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे ने वीर सावरकर पर की गई टिप्पणी को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए रविवार को उन्हें ‘बेवकूफ’ कहा। रविवार को राज्य में एक रैली को संबोधित करते हुए, उन्होंने कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष पर हमला करते हुए कहा, ‘यू इडियट। सावरकर पर बोलने के लिए आपका क्या स्टैंड है, जो जेल में बंद था और काफी दर्द से गुजरा था?’

ब्रिटिश साम्राज्य से सावरकर ने मांगी माफी

सावरकर द्वारा ब्रिटिश राज को कथित रूप से लिखे गए एक पत्र के एक अंश का हवाला देते हुए राहुल ने दावा किया था कि भगवा विचारक ने ब्रिटिश साम्राज्य से माफी की भीख मांगी थी, जिससे महात्मा गांधी, जवाहरलाल नेहरू और सरदार वल्लभभाई पटेल जैसे लोगों के साथ विश्वासघात हुआ।

सावरकर ने अंग्रेजों की मदद की

राहुल ने कहा कि वीर सावरकर ने अंग्रेजों को लिखा, ‘सर, मैं आपका सबसे आज्ञाकारी सेवक बना रहना चाहता हूं’, और उस पर हस्ताक्षर कर दिए। सावरकर ने अंग्रेजों की मदद की। उन्होंने डर के मारे इस पत्र पर हस्ताक्षर कर महात्मा गांधी, जवाहरलाल नेहरू और सरदार पटेल जैसे नेताओं के साथ विश्वासघात किया।

राहुल की टिप्पणी पर भारी प्रतिक्रिया

ठाणे नगर पुलिस स्टेशन में राहुल के खिलाफ शिकायत दर्ज होने के साथ ही राहुल की टिप्पणी पर भारी प्रतिक्रिया हुई। राहुल की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए ठाकरे ने रविवार को कहा कि सावरकर ने जो किया, वह उनकी ‘रणनीति’ का हिस्सा था।

‘सर सलामत तो पगड़ी पचास’

मनसे प्रमुख ने कहा, “रणनीति नाम की कोई चीज होती है। यहां तक ​​कि ‘कृष्ण नीति’ भी कहती है कि ‘सर सलामत तो पगड़ी पचास’। शिवाजी महाराज ने अपने पास रखे किले भी मिर्जा राजे को दे दिए। वे उपहार नहीं बल्कि एक रणनीति थी।’ उन्होंने कहा कि अतीत के नेताओं और दिग्गजों से लड़ने का कोई मतलब नहीं है।

राहुल को ‘बीएमसी चुनावों के लिए तैयार होने’ की भी सलाह दी

ठाकरे ने कहा, ‘मैं यह भाजपा और कांग्रेस दोनों से कह रहा हूं। पंडित नेहरू और इंदिरा गांधी जैसे हमारे पिछले नेताओं की विरासत को बदनाम करने का कोई मतलब नहीं है। देश में बेरोजगारी और सुरक्षा जैसे कई मुद्दे हैं जिनके लिए लड़ना है।’ उन्होंने राहुल को ‘बीएमसी चुनावों के लिए तैयार होने’ की भी सलाह दी।

 

 

 

 

 

यह भी पढ़े :-पाकिस्तान के वर्ल्ड कप न खेलने आने की धमकी पर गौतम गंभीर भी कूदे

One Comment
scroll to top