Close

राशिफल: शिव जी का मिल सकता है आज इन राशियों को आशीर्वाद, सभी राशियों का जानें राशिफल

राशिफल: पंचांग के अनुसार आज 29 नवंबर 2021 सोमवार को मार्गशीर्ष मास की कृष्ण पक्ष की दशमी की तिथि है. आज उत्तरा फाल्गुनी नक्षत्र है. चंद्रमा का गोचर कन्या राशि में हो रहा है. आज प्रीति योग का निर्माण हो रहा है. सोमवार का दिन आपके लिए कैसा रहेगा, जानते हैं आज का राशिफल.

मेष- आज के दिन के प्रारम्भ से ही एक बात का ध्यान रखें की किसी को भी कटु वचन न बोलें, संयमित वाणी का प्रयोग आपके लिए अच्छा रहेगा. ऑफिस के कार्यों के लिए जी-तोड़ मेहनत के साथ-साथ धीरज भी रखें, उद्देश्य को पूरा करने में सफलता मिलेगी. व्यापारियों के लिए दिन लगभग सामान्य ही रहने वाला है. परिवार के महत्वपूर्ण फैसले भावुक होकर न लें. विद्यार्थियों को आज चोट-चपेट से बचकर रहना चाहिए. वहीं स्वास्थ्य में सांस और हृदय रोगियों को थोड़ी दिक्कत आ सकती है, वर्तमान समय को देखते हुए स्वच्छता को प्राथमिकता दें. परिवार को लेकर कुछ निर्णय वरिष्ठ लोगों पर छोड़ देना ही बेहतर होगा.

वृष- आज के दिन यह समझना कठिन होगा कि किस्मत साथ दे रही है कि नहीं, लेकिन आप परिश्रम करते रहेंगे तो समय आने पर लाभ अवश्य मिलेगा. ऑफिशियल कार्यों में अपनी लगन को दिखाने का यह सही समय है, सहकर्मियों की मदद भी करनी पड़ सकती है उन्हें न कह कर निराश न करें. बड़े व्यापारी निर्णय लेने में धैर्य बनाए रखें नहीं तो धन की हानि हो सकती है. विद्यार्थी वर्ग अपने कार्यों में अधिक फोकस बनाए रखें. हेल्थ में आज हार्मोंश डिसऑर्डर को लेकर महिलाओं को सजग रहना चाहिए. माता के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें. शारीरिक रूप से उनके लिए समय ठीक नहीं चल रहा है.

मिथुन- आज के दिन सीखने और सीखने की इच्छा अच्छे परिणाम लेकर आएगी तो वहीं जिस कला में आप पारंगत हैं उसे दूसरों को सिखाने का मौका भी  मिलेगा. कर्मक्षेत्र की बात की जाए तो टीमवर्क के साथ काम करने पर अधिक लाभ होगा. मेडिकल संबंधित कारोबार से जुड़े लोग आर्थिक रूप से काफी परेशान दिखाई देंगे, लेकिन भविष्य के लिए तैयार रहना होगा. सेहत में बासी खाना या जंक फूड का सेवन करने से बचना चाहिए अन्यथा यह आपका वेट ग्रेन करने में कोई कसर नहीं छोड़ेगा. परिवार में अगर कोई विवाह योग्य व्यक्ति है तो उसके रिश्ते की बात पक्की हो सकती है.

कर्क- आज के दिन भाग्य साथ है, कार्यों में सफलता मिलने की संभावना दिखाई दे रही है. वहीं आर्थिक तंगी से बचने के लिए खर्चों पर नियंत्रण बनाकर रखें. नहीं तो इसको लेकर अनावश्यक परेशान होना पड़ सकता है. कर्मक्षेत्र की बात करें तो यदि नई नौकरी के लिए कही अप्लाई किया है तो वहां से कॉल आने की संभावनाएं बनी हुई है. इलेक्ट्रॉनिक संबंधित व्यापार करने वालों को छोटे-मोटे मुनाफे हाथ लग सकता है. उधार में समान देने से बचे. हेल्थ में अपने डेली रूटीन को ठीक करना चाहिए, जिससे आपको स्वास्थ्य लाभ हो सके.  जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा, लेकिन क्रोध में उन्हें संयम रखने की सलाह दें.

सिंह- आज के दिन विचारों के बजाय सिर्फ काम पर ध्यान देना चाहिए. वहीं दूसरी ओर आर्थिक मामलों को लेकर गंभीर रहें. अनावश्यक खर्च परेशान कर सकते हैं. ऑफिस में जहां एक ओर मान- सम्मान बढ़ेगा तो वहीं दूसरी ओर नयी ज़िम्मेदारीयां भी उठानी पड़ सकती है. खाद्य पदार्थ  का कारोबार करने वालों को आर्थिक नुकसान हो सकता है. वहीं छोटे व्यापारी वर्ग नये सम्पर्कों का लाभ उठाने का प्रयास करेंगे. हेल्थ में जो लोग पिछले दिनों बीमार चल रहे थे उनको आज से थोड़ा आराम मिलना शुरू हो जाएगा. घर की साज-सज्जा के लिए कारगर कदम उठाए. इंटीरियर भी चेंज करना बेहतर विकल्प हो सकता है.

कन्या- आज दिन की शुरुआत काफी अच्छी रहेगी. धार्मिक कार्यों में हिस्सा लेने का अवसर मिलेगा. ऑफिस के कार्यों में छोटी से छोटी बारीकियां, सौ प्रतिशत परिश्रम और सतर्कता जरूरी है वरना बॉस के क्रोध का सामना करना पड़ेगा. बिजनेस करने वाले कुछ अलर्ट रहें, पार्टनर के साथ विश्वास में कुछ कमी रहने की आशंका है.विद्यार्थियों को शिक्षक के संपर्क में बनाए रखें. मन में अज्ञात डर है तो उसे दूर करने का प्रयास करें. स्वस्थ रहने के लिए मॉर्निंग वॉक और नियमित तौर पर योग को दिनचर्या में शामिल करें. परिवारजनों के साथ अच्छा समय बितायेंगे साथ ही अपनों से दिल की बातें शेयर करना उत्तम रहेगा.

तुला- आज के दिन शुभचिंतकों की सूची छोटी न होने दें, आपके संपर्क ही आपकी ताकत है. ऑफिस के पिछले सभी पेंडिंग कार्यों की लिस्ट बना लें अन्यथा आज कार्यों में लापरवाही आपको नुकसान पहुंचा सकती है. रियल स्टेट से संबंधित कारोबार से जुड़े लोगों को कल की भांति आज भी लाभ मिलने की संभावनाएं बनी हुई है. हेल्थ में यदि आपको थायराइड की समस्या है तो दिनचर्या में योग व व्यायाम को शामिल करें, नहीं तो यह समस्या परेशानी का कारण बन सकती है.छोटे भाई के संगति को लेकर अलर्ट रहने की सलाह दें. नशे या किसी भी प्रकार के व्यसन से दूर रखें.

वृश्चिक- आज के दिन मन को शांत रखें, वहीं दूसरी ओर कुछ नकारात्मक प्रवृत्ति के लोग मानसिक पटल पर गहरी छाप छोड़ सकते हैं. कर्मक्षेत्र में आपके काम बनेंगे क्योंकि ग्रहों की स्थिति भाग्य को मजबूत कर रही है. यदि आप मीडिया से जुड़े हैं तो भविष्य के कार्य योजनाओं के लिए मीटिंग का दौर चल सकता है. धातुओं से जुड़े कारोबार में वृद्धि जरूर है, लेकिन सौदे में सतर्कता रखनी चाहिए नहीं तो घाटा होते देर नहीं लगेगी. सिर दर्द और माइग्रेन के रोगी परेशान हो सकते हैं, लेकिन डॉक्टर की सलाह से दवाएं खाएं. घर में अग्नि दुर्घटना से बचने के लिए सभी जरूरी इंतजाम रखें.

धनु- आज के दिन ग्रहों की स्थितियों को देखते हुए आपको सलाह दी जाती है, की अनुशासन को बिल्कुल न छोड़ें. ऑफिशियल स्थिति सामन्य रहने वाली है तो वहीं जो लोग टेलीकम्यूनिकेश का कार्य करते है वह आज अच्छा प्रदर्शन कर पाएंगे.कॉस्मेटिक के कारोबार से जुड़े लोगों को विदेशी सामान और अधिक मंगवाने की जरूरत होगी, जिससे लाभ की संभावना है. सेहत में हो सकता है दिन के अंत तक आपको स्वास्थ्य से संबंधित कुछ समस्या का सामना करना पड़े. रात को जल्दी सोना आपके स्वास्थ्य के लिए अच्छा होगा. पारिवारिक वातावरण प्रफुल्लित रहेगा और सभी के साथ हंसी मजाक वाली स्थिति रहेगी.

मकर- आज के दिन पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ में ताल-मेल बनाकर चलना होगा.वहीं अन्य पर भी अत्यधिक क्रोध करने से बचें.ऑफिशियल कार्यों को बहुत ही तल्लीनता से करना होगा साथ ही कार्यों को री-चेक भी करते चले क्योंकि कार्यों में त्रुटि होना अच्छी बात नहीं.फैशन से संबंधित चीजों के व्यापारी लाभ पाने के लिए तैयार रहें. जिन विद्यार्थियों का पढ़ाई में मन नहीं लग रहा है उन्हें दिनचर्या में बदलाव और सूर्य नमस्कार शुरू करना चाहिए. स्वास्थ्य पर नकारात्मक ग्रहों का प्रभाव पड़ सकता है, इसलिए आपको बिल्कुल भी स्वास्थ्य संबंधी मामलों में लापरवाही नहीं करनी चाहिए. पिता के स्वास्थ्य का ख्याल रखें.

कुंभ-आज के दिन कार्यभार अधिक रहेगा और मेहनत भी खूब करनी होगी घर हो या फिर ऑफिस दोनों जगह की जिम्मेदारी आपको मिल सकती हैं.  बैंकिंग सेक्टर से जुड़े लोगों को अच्छा मुनाफा मिलेगा मगर कोई भी गैर कानूनी काम करना नुक़सानदेह हो सकता है. कॉस्मेटिक चीजों से संबंधित कारोबार करने वालों को आज लाभ होने की संभावना दिखाई दे रही है. स्वास्थ्य को लेकर नशा या मादक पदार्थ इस्तेमाल कर रहे लोगों को बेहद सावधान रहना चाहिए किसी बड़े रोग के चपेट में आ सकते हैं.जीवनसाथी को प्रसन्न रखना होगा और यदि वह कैरियर या शिक्षा प्राप्त करने की इच्छुक हैं तो उसमें उनकी मदद करें.

मीन- आज के दिन  मन में अनावश्यक द्वंद जैसी स्थिति रह सकती है. आज लोगों से ज्यादा अपेक्षाएं न रखें. नहीं तो यह आपके दुख का कारण बन सकता है.तकनीकी क्षेत्र से जुड़े लोगों को लाभ मिलने की संभावना  दिखाई दे रही है. व्यापारी वर्ग जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें, साथ ही व्यवसाय में अपेक्षित लाभ न मिलने से निराशा उत्पन्न हो सकती है.  इंजीनियरिंग की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों के प्रयोग सफल होंगे. स्वास्थ्य की दृष्टि से देखे तो बदलते मौसम के कारण स्वास्थ्य में कुछ नरमी रह सकती है. घर में पौधे लगाएं व उनकी देख-रेख करने की जिम्मेदारी आपको लेनी चाहिए.

 

यह भी पढ़ें- कही-सुनी (28 NOV-21): रेणुका और रामविचार में वर्चस्व की लड़ाई

One Comment
scroll to top