Close

‘अवतार 2’ केरल के थिएटर्स में नहीं होगी रिलीज, जानिए क्या है कारण?

‘अवतार द वे ऑफ वाटर’

जहां सारे फैंस बड़ी ही बेसब्री से जेम्स कैमरून की फिल्म ‘अवतार 2’ की रिलीज का इंतजार कर रहे हैं, वहीं इसे केरल के थिएटर्स में रिलीज नहीं किया जाएगा। केरल के थिएटर मालिकों ने ‘अवतार 2’ को अपने यहां रिलीज करने से इनकार कर दिया है। ‘अवतार द वे ऑफ वॉटर’ 16-12-2022 को रिलीज होगी।

‘द फिल्म एग्जिबिटर्स यूनाइटेड ऑर्गनाइजेशन ऑफ केरल’ यानी FEUOK ने कल अनाउंस किया कि वह ‘अवतार 2’ को केरल में रिलीज नहीं होने देंगे। इसकी वजह फिल्म के डिस्ट्रीब्यूटर्स और थिएटर्स के मालिकों के बीच मुनाफे को लेकर हुए विवाद को बताया जा रहा है।
दर्शकों को फिल्म ‘अवतार 2’ का बेसब्री से इंतजार हो रहा है। हॉलीवुड से लेकर बॉलीवुड के फैंस इस फिल्म को देखने के लिए एडवांस बुकिंग करवा रहे हैं। इसी बीच फिल्म की रिलीज को लेकर एक खबर सामने आ रही है जिसने फैंस को हैरान कर दिया है । दरअसल, केरल के थिएटर मालिकों ने ‘अवतार 2’ को रिलीज करने से इनकार कर दिया है।

जेम्स कैमरून ने ‘अवतार 2’ की कहानी को लिखने में पूरा एक साल का वक्त

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जेम्स कैमरून ने ‘अवतार 2’ की कहानी को लिखने में पूरा एक साल का वक्त लिया था, लेकिन फिर भी वो उस कहानी से खुश नहीं थे और यही वजह थी कि उन्होंने इसे कचरे में फेंक दिया था । जेम्स ने ये खुलासा करते हुए बताया कि इसकी पूरी कहानी लिख ली गई थी, जिसके बाद इसे कचरे में फेंका गया।

‘अवतार 2’ के डिस्ट्रीब्यूटर्स की मांग

‘अवतार 2’ के डिस्ट्रीब्यूटर्स की मांग है कि फिल्म रिलीज होने के बाद पहले हफ्ते में जितनी भी कमाई हो, उसमें से 60 पर्सेंट हिस्सा उन्हें दे दिया जाए, जबकि थिएटर्स के मालिक सिर्फ 55 पर्सेंट ही देना चाहते हैं और इससे एक पर्सेंट ज्यादा भी देने को तैयार नहीं हैं। इसी बात पर दोनों के बीच विवाद पैदा हो गया है। इसी वजह से FEUOK ने केरल में ‘अवतार 2’ को रिलीज न करने का फैसला किया है।

तमाम हस्तियों ने अहम भूमिका निभाई

फिल्म की स्टार कास्ट की बात करें तो सैम वर्थिंगटन, ज़ोई सल्डाना, स्टीफन लैंग सहित तमाम हस्तियों ने अहम भूमिका निभाई है। नई कास्ट की बात करें तो इस बार फिल्म में ‘टाइटैनिक’ फेम केट विंसलेट, क्लिफ कर्टिस सहित भी नजर आएंगे।

FEUOK का कहना है – ‘अवतार 2’ की रिलीज पर बैन नहीं लगा रहे

‘इंडियन एक्सप्रेस’ की रिपोर्ट के मुताबिक, FEUOK का कहना है कि वह ‘अवतार 2’ की रिलीज पर केरल में बैन नहीं लगा रहे हैं, लेकिन वो मेकर्स की इस डिमांड को नहीं मान सकते। केरल में सिंगल स्क्रीन थिएटर्स हैं। फिल्म एग्जिबिटर्स यूनाइटेड ऑर्गनाइजेशन ऑफ केरल के मुताबिक, ‘अवतार 2’ के डिस्ट्रीब्यूटर्स इन सिंगल स्क्रीन थिएटर्स से ज्यादा पेमेंट की मांग कर रहे हैं, जो बिल्कुल भी स्वीकार्य नहीं है।

किन – किन भाषा रिलीज में होगी फिल्म?

बता दें इस फिल्म को इंग्लिश के अलावा हिंदी, तमिल, तेलुगू और मलयालम भाषा में 16 दिसंबर को रिलीज की जा रही है। करीब दो हजार करोड़ में बनी इस फिल्म के स्पेशल इफेक्ट्स, वीएफएक्स और बैकग्राउंड स्कोर काफी इंप्रेसिव लग रहे हैं। साल 2009 में ‘अवतार’ रिलीज हुई थी। करीब 13 साल बाद इसका सीक्वल रिलीज होने जा रहा है।

 

 

 

 

यह भी पढ़े :-गुजरात विधानसभा चुनाव : व्‍यारा विधानसभा सीट से भाजपा ने भी ईसाई प्रत्‍याशी को चुनाव मैदान में उतारा

One Comment
scroll to top