Close

कांकेर में नक्सलियों ने जिओ टावर में लगाई आग, गढ़चिरौली मुठभेड़ की बौखलाहट

कांकेर। जिले में रविवार को माओवादियों ने जबरस्त उत्पात मचाया है। नक्सलियों ने जिओ कंपनी के मोबाइल टावर में आग लगा दी है। जिससे टावर का कंट्रोल यूनिट पूरी तरह से जलकर राख हो गया है। इस घटना की सूचना मिलते ही जवानों को रवाना किया गया है। साथ ही इलाके की सर्चिंग भी बढ़ा दी गई है। घटना की पुष्टि कांकेर एसपी शलभ सिन्हा ने की है। मामला पखांजूर थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, जिले के धुर नक्सल प्रभावित इलाके ताड़ावेली में दर्जन भर से ज्यादा नक्सली ग्रामीण वेशभूषा में पहुंचे थे। यहां उन्होंने जिओ के मोबाइल टावर के कंट्रोल यूनिट में पेट्रोल डालकर आग लगा दी। जिससे इलाके में जिओ का नेटवर्क पूरी तरह से ठप्प हो गया है। फिलहाल नेटवर्क नहीं होने की वजह से ज्यादा जानकारी सामने नहीं आ सकी है।

27 को था भारत बंद का आह्वान

गढ़चिरौली मुठभेड़ के विरोध में नक्सलियों ने 6 राज्यों में 27 नंवबर को भारत बंद का आह्वान किया था। बंद को सफल बनाने कर लिए माओवादियों बस्तर में अलग-अलग स्थानों पर उत्पात मचाया। नारायणपुर में नक्सलियों ने सरपंच पति की हत्या कर दी है। एक श्रब्ठ वाहन को भी आग के हवाले किया था। इधर सुकमा में सड़क को काट कर जगह-जगह बैनर पोस्टर भी चस्पा किए थे। शुक्रवार की रात नक्सलियों ने दंतेवाड़ा में रेलवे ट्रैक को उखाड़ कर मालगाड़ी के 3 इंजन समेत 19 डिब्बों को डिरेल किया था।

 

 

यह भी पढ़ें- संक्रमण वाले 12 देशों से आए हर यात्री की एयरपोर्ट पर होगी जांच, निगेटिव मिला तो भी 7 दिन आइसोलेशन

One Comment
scroll to top