Close

नौकरी लगाने का झांसा देकर लाखों रूपये ठगी करने वाले 02 आरोपी गिरफ्तार


रायपुर। प्रार्थी सुधीर कौमार्य ने थाना कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह राजनांदगांव का निवासी है तथा वर्तमान में बेरोजगार है। प्रार्थी मंडी निरीक्षक व फूड इंस्पेक्टर भर्ती हेतु वर्ष- 2022 में ऑनलाईन फॉर्म भरा था जिसकी परीक्षा फरवरी एवं मार्च 2022 को हुआ था। राजकुमार पटेल जो प्रार्थी के गृह ग्राम का निवासी है जो वर्तमान में विधायक विश्राम गृह टैगोर नगर रायपुर में दैनिक वेतन भोगी के रूप में काम करता है, जिसने प्रार्थी को अपने पास नौकरी के संबंध में बातचीत करने के लिए गांव से बुलाया था तथा उसने प्रार्थी को बताया कि मेरी पहचान मंत्रालय के बड़े अधिकारियों से है जिनको वह जानता है।

प्रार्थी परीक्षा देने के बाद राजकुमार के बुलाने पर विधायक विश्रामगृह गया जहां राजकुमार पटेल ने प्रार्थी को अंशुल कुमार सोनी से मिलाया जिसने स्वयं को बताया कि वह वर्तमान में खाद्य मंत्री के यहां है तथा उसका भाई अशोक सोनी मंत्रालय में है, वहीं से ही आप लोगों का चयन सूची बनता है कहकर प्रार्थी को राजकुमार पटेल और अंशुल सोनी ने अशोक सोनी से मिलाकर मंडी निरीक्षक के लिए 17,00,000 रुपए की डिमांड किया, जिस पर प्रार्थी ने कहा कि वह पूरा पैसा एक मुश्त नहीं दे पाएगा, जिस पर उनके द्वारा कहा गया कि एक तिहाई रकम 05 लाख रुपए दे देना, कि प्रार्थी दिनांक 07.02.2022 को राजकुमार पटेल के समक्ष अंशुल सोनी एवं अशोक सोनी को 05 लाख रूपये नगद विधायक विश्रामगृह रायपुर में दिया तथा दिनांक 21.03.2022 को पुनः 3,15,000 रूपये अशोक कुमार सोनी को दिया गया इस प्रकार प्रार्थी ने कुल 8,15,000/- रूपये दिया। कुछ दिनों बाद चयन सूची में प्रार्थी का नाम नहीं आने पर प्रार्थी द्वारा तीनों से अपना रकम वापस मांगने पर वह लोग टाल मटोल करने लगे तथा उसका रकम वासप नहीं दिये। कि प्रार्थी की रिपोर्ट पर आरोपियों के विरूद्ध थाना कोतवाली में अपराध क्रमांक क्रमांक 370/22 धारा 420, 34 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया।

ठगी की घटना को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय श्री प्रशांत अग्रवाल द्वारा गंभीरता से लेते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर/अपराध अभिषेक माहेश्वरी, नगर पुलिस अधीक्षक कोतवाली योगेश साहू, प्रार्थी एध्टी क्राईम एण्ड साईबर यूनिट तथा थाना प्रभारी कोतवाली को आरोपियों की पतासाजी कर जल्द से जल्द गिरफ्तार करने हेतु निर्देशित किया गया। जिस पर वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में एण्टी क्राईम एण्ड साईबर यूनिट तथा थाना कोतवाली पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा घटना के संबंध में प्रार्थी से विस्तृत पूछताछ कर आरोपियों की पतासाजी करते हुए प्रकरण में आरोपी अशोक सोनी एवं राजकुमार पटेल को पकड़कर पूछताछ करने पर आरोपियों द्वारा अंशुल सोनी के साथ मिलकर उक्त ठगी की घटना को अंजाम देना स्वीकार किया गया। जिस पर आरोपी अशोक सोनी एवं राजकुमार पटेल को गिरफ्तार कर उनके विरूद्ध कार्यवाही की गई। प्रकरण में आरोपी अंशुल सोनी फरार है जिसकी पतासाजी कर गिरफ्तार करने के हर संभव प्रयास किये जा रहे है।

गिरफ्तार आरोपी

अशोक सोनी पिता भुनेश्वर सोनी उम्र 42 वर्ष निवासी ब्लॉक 1 मकान नंबर 301 सेक्टर 17 कोटराभांठा थाना मंदिर हसौद रायपुर।
राजकुमार पटेल पिता स्वर्गीय रघुनाथ पटेल उम्र 47 वर्ष निवासी विधायक विश्रामगृह टैगोर नगर थाना कोतवाली रायपुर।

scroll to top