Close

ए.टी.एम. मशीन में रूपये न डालकर नगदी लाखों रूपये उड़ाने वाले सी.एम.एस. कंपनी का कस्टोडियन/कैश कलेक्शन एजेंट गिरफ्तार

रायपुर। राजधानी में एक एटीएम मशीन में रुपये न डालकर नगदी लाखों रुपये उड़ाने वाले सीएमएस कंपनी का कस्टोडियन/कैश कलेक्शन एजेंट को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने दो आरोपियों में से 20 वर्षीय आरोपी तुषार सोनी को गिरफ्तार किया है, वहीं मामले का एक अन्य आरोपी यशवंत निर्मलकर फरार है। जिसकी पतासाजी कर गिरफ्तार करने के हर संभव प्रयास किये जा रहे है। कस्टोडियन्स यशवंत निर्मलकर और तुषार सोनी ने मिलकर बैंकों में आहरित धनराशि एटीएम मशीन और स्वीच कांउटर में अधिक राशि की डिजिटल एंट्री कर कम राशि डालकर 18 बैंकों से कुल पांच लाख, 96 हजार दौ सौ रूपये का गबन किया।

जानकारी के अनुसार, प्रार्थी गौरव शाही ने थाना कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह वर्तमान में प्रियदर्शनी नगर पचपेड़ी नाका रायपुर स्थित सीएमएस इन्फो सिस्टम्स लिमिटेड कंपनी के एरिया आफिस में रायपुर ब्रांच का मैनेजर है। इसी कार्य के अनुक्रम में रायपुर की एटीएम रूट क्रमांक-8 पर विभिन्न बैंको से धनराशि आहरण कर संबंधित एटीएम मशीन में राशि लोड करवाने का कार्य जनवरी 2022 में कस्टोडियन/कैश कलेक्शन एजेंट यशवंत निर्मलकर उम्र 26 वर्ष निवासी मेकेन्ड गली, फिराहा गली, तात्यापारा, वार्ड नं. 38, शिव नगर, रायपुर और तुषार सोनी उम्र 20 वर्ष, ग्राम व पोस्ट- भिंभौरी, जिला-बेमेतरा से करवाया जा रहा था।

इस दौरान बीते 15-16 अप्रैल को कंपनी के आडिटर गजेन्द्र सोनगेरा ने रायपुर की रूट क्रमांक-8 की कुल 22 एटीएम का आडिट किया था। इस दौरान कस्टोडियन्स तुषार सोनी एवं यशवंत निर्मलकर एक साथ उपस्थित नहीं हुये तब 15 अप्रैल को अन्य कस्टोडियन्स अशुतोष शुक्ला एवं तुषार सोनी के समक्ष एवं 16 अप्रैल को कस्टोडियन्स यशवंत निर्मलकर के साथ मुकेश हिरकाने असिस्टेंट मैनेजर एटीएम आपरेशन तथा त्रिलोक यादव के समक्ष आडिट किया गया। उक्त किये गये आडिट में उन दो दिनों के बीच बैक आफ इंडिया के कई एटीएम में 101500/- रूपये , एक्सिस बैक के कई एटीएम में 372600/- रूपये, पीएनबी बैंक के कई एटीएम. में 52500/- रूपये, इंडसइंड बैंक के कई एटीएम में 69600/- रूपये कुल चार बैंको के 18 एटीएम में 5,96,200/- रूपये की कमी पायी गयी।

वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में एंटी क्राइम एंड साइबर यूनिट तथा थाना कोतवाली पुलिस की संयुक्त टीम ने घटना व आरोपियों के संबंध में प्रार्थी सहित कंपनी के अन्य लोगों से विस्तृत पूछताछ की। आरोपियों के छिपने के हर संभावित स्थानों में लगातार रेड कार्यवाही कर प्रकरण में संलिप्त आरोपी तुषार सोनी को पकड़ा गया। घटना के संबंध में पूछताछ करने पर आरोपी तुषार सोनी ने यशवंत निर्मलकर के साथ मिलकर वारदात करना स्वीकार किया। प्रार्थी की रिपोर्ट पर आरोपियों के विरूद्ध थाना कोतवाली में अपराध क्रमांक 197/22 धारा 420, 409, 34 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया।

 

scroll to top