Close

आनंद राठी वेल्थ आईपीओ आज से सब्सक्रिप्शन के लिए खुला, जानिए GMP में कैसा है हाल

IPO

आनंद राठी वेल्थ आईपीओ आज से सब्सक्रिप्शन के लिए खुल रहा है और ये 2 दिसंबर यानी आज से 6 दिसंबर तक निवेशकों के लिए खुला रहेगा. इस आईपीओ को लेकर बाजार में अच्छा रुझान देखा जा रहा है. कंपनी की बात करें तो ये Anand Rathi Financial Services की वेल्थ मैनजमेंट कंपनी है जिसका इंवेस्टर्स में जाना-माना नाम है.

पहले IPO के बारे में जानें

आनंद राठी फाइनेंशियल सर्विसेज ग्रुप की ये कंपनी देश की अग्रणी नॉन-बैंकिंग वैल्थ सॉल्यूशंस कंपनी है. आनंद राठी वेल्थ IPO के लिए निवेशक अधिकतम 13 लॉट के लिए बोली लगा सकते हैं. एक लॉट में कंपनी के करीब 27 शेयर होंगे. IPO के ऊपरी प्राइस बैंड 550 रुपये के हिसाब से इंवेस्टर्स को एक लॉट की बिड लगाने के लिए 14,850 रुपये का इंवेस्टमेंट करना होगा. अगर आप पूरे 13 लॉट साइज की बोली लगाते हैं तो आपको 1,93,050 रुपये का कुल निवेश करना होगा.

ग्रे मार्केट में मिल रहा है अच्छा रिस्पॉन्स

Anand Rathi Wealth IPO के जरिये फर्म की 660 करोड़ रुपये जुटाने की योजना है. कंपनी ने 530 से 550 रुपये प्रति शेयर प्राइस बैंड तय किया है और ग्रे मार्केट प्रीमियम (GMP) को देखें तो ये 130 रुपये पर दिख रहा है जो कल के मुकाबले 5 रुपये ज्यादा है. इसका मतलब है कि आईपीओ के अपर प्राइस बैंड 550 रुपये +130 रुपये GMP प्राइस को देखें तो इसकी लिस्टिंग करीब 680 रुपये पर होने की उम्मीद है जो 20 फीसदी प्रीमियम पर साबित हो सकती है.

आईपीओ पूरी तरह से होगा ओएफएस

आईपीओ पूरी तरह से ऑफर फॉर सेल (ओएफएस) होगा, यानी इसमें फ्रेश शेयर जारी नहीं किए जाएंगे. कंपनी के प्रमोटरों और मौजूदा शेयरधारकों द्वारा 1.2 करोड़ इक्विटी शेयरों की बिक्री ऑफर फॉर सेल के तहत की जाएगी. ओएफएस के तहत आनंद राठी फाइनेंशियल सर्विसेज द्वारा 92.85 लाख इक्विटी शेयरों की बिक्री की जाएगी. इस इश्यू के तहत कर्मचारियों के लिए 2.5 लाख इक्विटी शेयरों को आरक्षित किया गया है. Anand Rathi Wealth Ltd के आईपीओ के जरिये कंपनी 660 करोड़ रुपये जुटाने की योजना लेकर चल रही है.

क्या है कंपनी का फोकस

Anand Rathi Wealth का फोकस म्यूचुअल फंड डिस्ट्रीब्यूशन और अन्य फाइनेंशियल प्रोडक्ट्स की बिक्री पर है. इसने साल 2002 में एक AMFI रजिस्टर्ड म्यूचुअल फंड डिस्ट्रीब्यूटर के तौर पर बिजनेस शुरू किया और कुछ ही समय में इसने अपना नाम इस सेगमेंट में बना लिया. कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग एनएसई और बीएसआई पर 14 दिसंबर के आसपास होने की उम्मीद है.

 

 

यह भी पढ़ें- रिकॉर्ड लेवल से 8,000 रुपये सस्ता हुआ गोल्ड, जानें सोने-चांदी के आज के रेट

One Comment
scroll to top