Close

सिंगर कुलजीत सिंह राजैना के खिलाफ गन गल्चर को बढ़ावा देने के आरोप में केस दर्ज

कुलजीत सिंह

सिंगर और पंजाब पुलिस में कांस्टेबल कुलजीत सिंह राजैना के खिलाफ गन गल्चर को बढ़ावा देने के आरोप में केस दर्ज हुआ है। कुलजीत ने यूट्यूब पर ‘महाकाल’ नाम से एक गाना अपलोड किया था, जिसमें हथियारों का जिक्र था। इसके खिलाफ एक्शन लेते हुए इसे तुरंत सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से हटा लिया गया। साथ ही सिंगर के खिलाफ मामला दर्ज किया गया।

सिंगर कुलजीत सिंह राजैना मोगा जिले में कांस्टेबल के पद पर तैनात है। बाघापुराना पुलिस स्टेशन में इंडियन पैनल कोड के सेक्शन 188 के तहत मामला दर्ज किया गया है। पंजाब डायरेक्टर जनरल ऑफ पुलिस गौरव यादव ने हाल ही में राज्य के लोगों को बंदूकों का महिमामंडन करने वाली किसी भी सोशल मीडिया पोस्ट को हटाने के लिए तीन दिन का समय दिया था। उन्होंने कहा था कि अगर ऐसा नहीं हुआ तो एफआईआर का सामना करना पड़ेगा।

सीएम ने कहा था गानों के जरिए हिंसा फैलाने की अनुमति नहीं दी जाएगी

वहीं, पंजाब के सीएम भगवंत मान ने साफ कहा था कि गन कल्चर और गैंगस्टर वाले गाने बंद कर दें, वर्ना राज्य सरकार सख्त एक्शन लेगी। सीएम ने कहा था कि सिंगर्स को गानों के जरिए हिंसा फैलाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। इन गानों से जल्दी प्रभावित होने वाले बच्चे बिगड़ जाते हैं।

कुलदीप पंजाब पुलिस में कांस्टेबल हैं

पुलिस ने दावा किया कि बीते बुधवार को कुलजीत के प्रमोटर ने उनका गाना ‘महाकाल’ यूट्यूब पर अपलोड किया, जिसमें गन कल्चर को बढ़ावा देने वाले बोल थे। मामला दर्ज होने के कुछ घंटों बाद गाने का वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म से हटा दिया गया। मोगा के SSP गुलनीत सिंह खुराना ने कहा कि ये गाना राज्य सरकार द्वारा जारी किए गए आदेशों का उल्लंघन करते हुए पाया गया, क्योंकि ये गन कल्चर को बढ़ावा देता है। उन्होंने कहा, ‘मामला दर्ज किया गया है। चूंकि कुलदीप पंजाब पुलिस में कांस्टेबल हैं, इसलिए उन्हें डिपार्टमेंटल कार्रवाई का भी सामना करना पड़ेगा।’

कुलजीत ने कहा कि अब गाने को यूट्यूब से हटा दिया

कुलजीत ने अपनी सफाई में कहा है कि उन्हें इस बात की जानकारी नहीं थी कि गाना ऑनलाइन अपलोड किया गया था और उनके प्रमोटर इस बैन ऑर्डर से बेखबर थे। उन्होंने कहा कि अब गाने को यूट्यूब से हटा दिया है।

 

 

 

यह भी पढ़े :-गुजरात विधासभा चुनाव : गुजरात चुनाव का आज पहला चरण, 89 सीटों पर होगा मतदान

One Comment
scroll to top