Close

तेजी के साथ खुला शेयर बाजार, सेंसेक्स 58700 के पार, बैंकिग शेयर्स में खरीदारी

इंडियन शेयर मार्केट ने आज तेजी के साथ कारोबार की शुरुआत की है. बीएसई का प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 250.36 अंक यानी 0.43 फीसदी की तेजी के साथ 58,711.65 के लेवल पर ट्रेड कर रहा है. इसके अलावा निफ्टी इंडेक्स 56.50 अंक यानी 0.32 फीसदी की बढ़त के साथ 17,458.15 के स्तर पर है. वहीं, बैंक निफ्टी में भी अच्छी खरीदारी देखने को मिल रही है. बैंक निफ्टी में 134 अंकों की तेजी है.

ग्लोबल मार्केट में है मिलाजुला कारोबार

ग्लोबल मार्केट की बात करें आज बाजारों में मिलाजुला कारोबार हुआ. कल के कारोबार में अमेरिकी बाजारों में जहां एक तरफ तेजी रही. वहीं, यूरोपीय मार्केट में गिरावट थी. अमेरिकी बाजारों में नैस्डैक 127 अंक ऊपर बंद हुआ. डाओ भी 600 अंक चढ़कर बंद हुआ है. इसके अलावा एशियाई बाजारों में एसजीएक्स निफ्टी, हैंगसैंग, SET कम्पोजिट और जकारता लाल निशान में थे. वहीं, निक्केई, ताइवान, कोस्पी और शंघाई इंडेक्स हरे निशान में थे.

सेंसेक्स के खरीदारी वाले शेयर्स 

सेंसेक्स के टॉप-30 शेयर्स को देखें तो आज 30 में से 14 स्टॉक लाल निशान में नजर आ रहे हैं. इसके अलावा 16 शेयर्स में तेजी है. आज इंफोसिस टॉप गेनर की लिस्ट में है. इसके अलावा एलटी, एक्सिस बैंक, NTPC, कोटक बैंक, ICICI Bank, पॉवर ग्रिड, इंडसइंड बैंक, एसबीआई, HDFC Bank, TCS, HDFC, Titan, ITC और बजाज फाइनेंस में भी खरीदारी हो रही है.

इन शेयर्स में हो रही बिकवाली

इसके अलावा गिरावट वाले शेयर्स की लिस्ट में भारती एयरटेल, नेस्ले इंडिया, मारुति, डॉ रेड्डी, एशियन पेंट्स, सन फार्मा, रिलायंस, बजाज फाइनेंस, टाटा स्टील, बजाज ऑटो, एचयूएल सभी में गिरावट देखने को मिल रही है.

आज के कारोबार में FMCG, Pharma और हेल्थकेयर सेक्टर में बिकवाली देखने को मिल रही है. इसके अलावा निफ्टी बैंक, ऑटो, फाइनेंशियल सर्विसेज, FMCG, IT, मीडिया, मेटल, पीएसयू बैंक, प्राइवेट बैंक, रियल्टी, कंज्यूमर ड्यूरेबल और ऑयल एंड गैस में खरीदारी हो रही है.

 

 

यह भी पढ़ें- आज महंगा हो गया सोना-चांदी, खरीदारी से पहले चेक कर लें गोल्ड Latest Price

One Comment
scroll to top