Close

गुजरात विधानसभा चुनाव : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अहमदाबाद के रानिप में डाला वोट

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी

आज गुजरात में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान आज शुरू हो गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अहमदाबाद के रानिप में अपना वोट डाला। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने निशान पब्लिक स्कूल के पोलिंग बूथ पर सुबह 9 बजे वोट, जहां वे लाइन में लगकर अपने वोट डालने की बारी का इंतजार कर रहे थे। प्रधानमंत्री इसके बाद वोट करते ही सड़क पर पैदल ही निकल पड़े और लोगों को स्याही लगी उंगली दिखाई।

बड़ी संख्या में वोट डालने जाएं – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुजरात चुनाव और देश के विभिन्न हिस्सों में हो रहे उपचुनावों में मतदाताओं से बड़ी संख्या में वोटिंग करने की अपील की। प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, “मैं अहमदाबाद में लगभग 9 बजे अपना वोट डालूंगा। सभी युवा और महिलाओं से आग्रह है कि बड़ी संख्या में वोट डालने जाएं।

14 जिलों में लगभग 29,000 अधिकारियों को तैनात

गुजरात में दूसरे और अंतिम चरण के मतदान के लिए 26,409 मतदान केंद्र स्थापित किए हैं। इसमें बड़ी संख्या में करीब 36,000 इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन का उपयोग किया गया। वहीं, 93 विधानसभा सीटों पर मतदान कराने की सुविधाओं के लिए 14 जिलों में लगभग 29,000 अधिकारियों को तैनात किया गया है। गुजरात विधानसभा चुनाव में आज 93 सीटों पर दूसरे चरण का मतदान हो रहा है। इनमें अहमदाबाद, गांधीनगर और  वडोदरा समेत 14 जिले शामिल हैं।

scroll to top