Close

10 दिसंबर को ओपन हो रहा एक और आईपीओ, पैसा लगाने से पहले चेक कर लें सारी डिटेल्स

IPO

साल के आखिरी महीने में अगर आप भी आईपीओ में पैसा लगाने का प्लान बना रहे हैं तो आपके पास अभी भी अच्छा मौका है. राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) के सपोर्ट वाली फुटवियर कंपनी (Metro Brands IPO) जल्द ही अपना आईपीओ लेकर आने वाली है. फुटवियर कारोबार की खुदरा कंपनी मेट्रो ब्रांड्स (Metro Brands) का आईपीओ 10 दिसंबर को ओपन हो रहा है. SEBI ने आईपीओ को मंजूरी दे दी है.

15 फीसदी है हिस्सेदारी

आपको बता दें मेट्रो ब्रांड्स में राकेश झुनझुनवाला की करीब 15 फ़ीसदी हिस्सेदारी है. मेट्रो ब्रांड्स का आईपीओ 10 दिसंबर को सब्सक्रिप्शन के लिए ओपन होगा और 14 दिसंबर को बंद हो जाएगा.

295 करोड़ के जारी होंगे नए शेयर्स

फुटवियर क्षेत्र की रिटेलर मेट्रो ब्रांड्स आईपीओ के तहत 295 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी करेगी. इसके अलावा प्रवर्तक तथा अन्य शेयरधारक 2.14 करोड़ इक्विटी शेयरों की बिक्री पेशकश (OFS) लाएंगे. आईपीओ दस्तावेजों के मुताबिक, कंपनी का आईपीओ 14 दिसंबर को बंद होगा.

IPO के जरिए 10 फीसदी हिस्सेदारी बेचेंगे

आईपीओ के जरिये कंपनी के प्रवर्तक अपनी करीब 10 फीसदी हिस्सेदारी बेचेगी. आईपीओ के बाद कंपनी में प्रवर्तक और प्रवर्तक समूह की हिस्सेदारी मौजूदा के 85 फीसदी से घटकर 75 फीसदी रह जाएगी.

कंपनी के 586 स्टोर्स हैं

आपको बता दें आईपीओ से जुटाई गई राशि का इस्तेमाल कंपनी ‘मेट्रो’, ‘मोची’, ‘वॉकवे’ और ‘क्रॉक्स’ ब्रांड के नए स्टोर खोलने तथा सामान्य कॉरपोरेट कामकाज के लिए करेगी. फिलहाल देश के 134 शहरों में कंपनी के 586 स्टोर हैं. इनमें से 211 स्टोर पिछले तीन साल में खोले गए हैं.

 

 

यह भी पढ़ें- रिजर्व बैंक की मॉनिटरी पॉलिसी कमिटी की बैठक आज से शुरू, ब्याज दरों में बदलाव की संभावना कम

One Comment
scroll to top