Close

राशिफल: वृषभ, तुला राशि वाले न करें ये काम, जानें 12 राशियों का राशिफल

राशिफल: पंचांग के अनुसार आज 9 दिसंबर 2021 गुरुवार को मार्गशीर्ष मास की शुक्ल पक्ष की षष्ठी की तिथि है. आज गुरुवार को धनिष्ठा नक्षत्र और चंद्रमा का गोचर मकर राशि में हो रहा है. आज व्याघात योग का निर्माण हो रहा है. गुरुवार का दिन आपके लिए कैसा रहेगा. आइए जानते हैं आज का राशिफल.

मेष- आज के दिन थोड़ा अज्ञात भय अनुभव हो सकता है. कोई भी काम करते समय सजगता रखना आवश्यक है लेकिन भय रखना मानसिक तनावों को न्यौता देने वाला होगा. ऐसी सोच आत्मबल पर प्रहार करती है. ऑफिस के कार्यों में गलतियों को दोहराना आपको नुकसान पहुंचाने वाला होगा वहीं दूसरी ओर ट्रांसपोर्ट का बिजनेस करने वालों के लिए दिन लाभप्रद रहेगा.विद्यार्थियों और युवाओं के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा, लेकिन परिश्रम में ढिलाई न बरतें अन्यथा आगे चलकर दिक्कत होगी. हेल्थ में स्किन संबंधित परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. दांपत्य जीवन में कुछ अतिरिक्त शांति बनाकर रखनी पड़ेगी क्योंकि स्थितियाँ विस्फोटक चल रही हैं.

वृष- आज के दिन सभी परिस्थितियों में धैर्य का दामन नहीं छोड़ना है.ग्रहों की स्थिति को देखते हुए दिन कर्मक्षेत्र के लिए तनावपूर्ण है, उच्चाधिकारी किसी बात को लेकर आपसे नाराज हो सकते हैं उनकी बातों को नजर अंदाज न करते हुए गलतियों को सुधारने पर ध्यान देना चाहिए. बड़े व्यापार करने वाले अच्छा मुनाफा कमा पाएंगे लेकिन उनको एक बात का ध्यान रखना होगा कि किसी भी महिला ग्राहक से विवाद न करें.  स्वास्थ्य की दृष्टि से पाचन में थोड़ी गड़बड़ी है इसलिए बहुत अधिक गरिष्ठ और तला व चिकनाईयुक्त भोजन करने से बचें. पारिवारिक समस्याओं को हल करने की कोशिश सफल रहेगी.

मिथुन- आज के दिन आपकी योग्यता अनुसार सफलता मिलने में संदेह है.बैंक से जुड़े लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा. सरकार द्वारा चलाए जा रहे, अभियान में मुख्य भूमिका निभानी होगी. फंसे हुए ऑफिशियल कार्यों को ठीक करने में आप सफल रहेंगे. जो लोग पार्टनरशिप में व्यापार करते हैं उनको बिजनेस से संबंधित शुभ समाचार प्राप्त होगी. युवा वर्ग अपने  करियर को लेकर एक्टिव रहें.  सेहत की बात करें तो पुराने एवं जटिल रोगों में राहत मिलेगी, साथ ही बदलते मौसम के कारण श्वास संबंधित परेशानियां हो सकती है. जीवनसाथी से व परिवार के अन्य सदस्यों से तालमेल बना कर चलना होगा.

कर्क- आज के दिन दूसरों की नकारात्मक बातें आपकी परेशानी का कारण बन सकती हैं वहीं सामाजिक परिस्थितियों को खुद पर हावी न होने दें. ऑफिस में कठिन कार्य को देखकर हताश नहीं होना चाहिए और न ही आत्मविश्वास में कमी आने दें. होम डेकोरेशन से संबंधित व्यापार करने वालों को लाभ होने की संभावना  दिखाई दे रही है. विद्यार्थियों वर्ग शिक्षा में विशेष सफलता अर्जित करेंगे. हेल्थ में आंतों से संबंधित समस्या हो सकती है. पारिवारिक विवाद के चलते बात बिगड़ने पर कोई महत्वपूर्ण निर्णय न लें, धैर्य का साथ देते हुए समय को निकालना है क्योंकि भविष्य में परिस्थितियां सामान्य होती दिख रही है.

सिंह- आज के दिन ज्ञान के आस-पास रहना चाहिए. इसलिए सत्संग करें, अच्छी पुस्तकों का सहारा भी ले सकते हैं.  ऑफिशियल कार्य को करने में धैर्य का परिचय दें, तभी आप सफलता प्राप्त कर सकेंगे. लकड़ी से संबंधित चीजों का व्यापार करने वालों को मुनाफा होने में आज संदेह है. विद्यार्थी वर्ग आत्मविश्वास में गलती न करें.सेहत में भोजन में हाइजेनिक पदार्थों को अधिक महत्व दें. वहीं आस-पास की स्वच्छता का  भी बहुत ध्यान रखें. पिता के स्वास्थ्य को लेकर चिंता भी हो सकती है. वहीं दूसरी ओर यदि प्रॉपर्टी खरीदने या बेचने का प्लान कर रहें हैं तो उसके लिए समय उपयुक्त चल रहा है.

कन्या- आज के दिन मन व मस्तिष्क शांत रहेगा जिससे आप सुख का अनुभव करेंगे. ऑफिस के कार्य सुचारू रूप से करते रहें आपके लिए यही ठीक है. व्यापारियों को अपने व्यापार के चलते यात्रा करनी पड़ सकती है जिससे उनकी दिनचर्या में व्यस्तता रहेगी.युवाओं को प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए और अधिक परिश्रम करने की जरूरत है. स्वास्थ्य को लेकर विशेष अलर्ट रहें वह भोजन न करें, जो कि आपके स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हो जैसे- फ्रिज का पानी, कोल्ड ड्रिंक एवं ठंडी चीजें. परिवार का माहौल सौहार्द पूर्ण रखना होगा, सदस्य आपका सपोर्ट भी करेंगे. बच्चों के साथ समय व्यतीत करें इससे उन्हें प्रसन्नता होगी.

तुला- आज के दिन अचानक कार्य का भार बढ़ सकता हैं, इसलिए आज तैयार रहें.सोशल वर्क का काम करने वाले लोगों को आर्थिक मदद करनी पड़ सकती है. ऑफिशियल कार्य आज कुछ धीमा होता दिखाई दे रहा है. जो लोग कारोबार कर रहे हैं उनको प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ेगा. विद्यार्थियों को प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी में पूरी जी जान लगा देनी चाहिए. स्वास्थ्य की बात करें तो कफ सम्बन्धी समस्याओं से आज सावधान रहें, सर्द-गर्म से बच कर रहें. परिवार  में किसी का स्वास्थ्य खराब है, तो उसका खास ख्याल रखें. महिलाएं किचन में कार्य करते समय अग्नि दुर्घटना के प्रति अलर्ट रहें.

वृश्चिक-आज के दिन रुके हुए महत्वपूर्ण कार्य कर सकते हैं, खुद में प्रसन्नता का अनुभव करेंगे. ऑफिस के जो भी कार्य करें उन्हें पूरे मन के साथ करें और कोशिश करें की उनमें कोई गलतियां न हों. बिजनेस पार्टनर के साथ पैसों के लेनदेन को लेकर पारदर्शिता रखनी होगी. यदि धन को लेकर कोई मनमुटाव है तो उसे जल्द ही दूर करें अन्यथा आगे दिक्कत हो सकती है. हेल्थ जिन लोगों को पथरी की शिकायत हैं वह आज कुछ परेशान हो सकते हैं.जीवनसाथी यदि पढ़ाई के लिए इच्छुक हैं तो उनकी मदद करें. वहीं दूसरी ओर मुश्किल घड़ी में परिवार के लोग एक दूसरे के साथ रहें.

धनु- आज के दिन जिनका जन्मदिन है उनको क्षमतानुसार दूसरों की मदद करनी चाहिए व किसी गरीब को भोजन भी करा सकते हैं. सरकारी कर्मक्षेत्र से जुड़े व्यक्तियों का उन्नति कारक समय चल रहा है. आज के दिन कठोर मेहनत करें, किसी भी कार्य को छोटा न समझें.व्यापारियों को मन मुताबिक लाभ मिलने में संदेह है, लेकिन धैर्य रखें भविष्य में व्यापार में बढ़ोत्तरी होती दिखाई दे रहीं है. स्वास्थ्य की दृष्टि से देखे तो यदि आपका वजन बढ़ रहा है, तो उसे नियंत्रित करने के लिए डाइट व  योग को फॉलो करें. घर में फायर सिस्टम मजबूत रखें, अग्नि दुर्घटना होने की आशंका है.

मकर- आज के दिन मन किसी अज्ञात भय में रहेगा भविष्य को लेकर मन नकारात्मक विचारों का आकलन कर सकता है लेकिन इस ओर अधिक सोच-विचार करने से बचें. ऑफिस में अपने महत्वपूर्ण दस्तावेज, मोबाइल, लैपटॉप, हार्ड डिस्क, पेनडाइव संभाल कर रखें, क्योंकि डेटा लॉस होने की आशंका है. फुटकर का व्यापार करने वालों को अच्छा मुनाफा हाथ लग सकता है. व्यापार में शुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है. जो युवा कलात्मक कार्यों से जुड़े है उनके लिए समय  अच्छा है. आपकी प्रतिभा भविष्य में लिए बहुत कारगर रहेगी. सेहत में  शारीरिक थकान जैसी स्थिति हो सकती है. माता-पिता की सेवा करें उनका आशीर्वाद बहुत लाभदायक होगा.

कुंभ- आज के दिन सभी रिश्तों में दूरियों को कम करने पर ध्यान दे. ऑफिस में कॉन्फिडेंस का लेवल बढ़ेगा लो प्रोफाइल में थोड़ा सा एडमिनिस्ट्रेटिव हो सकते हैं, साथ ही अपनी बात को मुखरता के साथ रखनी होगी. व्यापारी वर्ग कोई नयी शुरुआत करने जा रहे हो तो उसे वर्तमान समय में टाल देना चाहिए. जो लोग बीमार है, उनके बिगड़े स्वास्थ्य में आराम मिलने की पूर्ण संभावना है. परिवार में रहते हुए भी आप परिवार से दूर रहते है यानी सभी से दूरी बनाए रखते हैं तो आज अपनी उपस्थित  परिवार में सिद्ध करने का प्रयास करें जिससे की घर के बड़े व छोटे सभी लोग प्रसन्नचित्त रहें.

मीन- आज के दिन धर्म-कर्म पर अधिक ध्यान देना चाहिए, हो सके तो  घर की पूजा का दायित्व लें, जिससे आप सकारात्मक ऊर्जा का अनुभव करेंगे.जो लोग शोधपरक कार्य में लगें हैं उनको शोध में अधिक गंभीरता रखनी होगी. व्यापारी वर्ग यदि सोशल मीडिया से जुड़े हैं तो एक्टिव रहें ग्रहों की स्थितियाँ आपको कोई अच्छा लाभ दिला सकती हैं.युवा-वर्ग बड़ों के साथ समय व्यतीत करें. यदि किसी प्रतियोगिता की तैयारी कर रहें हैं तो पिता से मार्गदर्शन लेना उत्तम रहेगा.सेहत सामान्य रहने वाला है.घर से निकलने से पहले पिता व घर के बड़ों के चरण स्पर्श करना न भूले.

 

 

 

यह भी पढ़ें- CDS बिपिन रावत और उनकी पत्नी का पार्थिव शरीर आज लाया जाएगा दिल्ली, कल होगा अंतिम संस्कार

One Comment
scroll to top