Close

आज बढ़ गए हैं सोने के रेट, जानें कितना महंगा हुआ गोल्ड खरीदना

आज सोना महंगा हो गया है और इसके रेट में बढ़त देखी जा रही है. सोने के दाम एमसीएक्स पर तेजी के साथ कारोबार कर रहे हैं और चांदी में आज गिरावट देखी जा रही है. सोने के दाम पर अब अगले हफ्ते अमेरिका मे होने वाली फेडरल रिजर्व की बैठक के नतीजों का असर देखा जाएगा. इसी वजह से सोना कल गिरावट के दौर में था तो आज तेजी के रुझान पर नजर आ रहा है.

आज के सोने और चांदी के दाम

आज मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर सोने के दाम देखें तो इसका फरवरी वायदा 80 रुपये या 0.17 फीसदी की तेजी के साथ 48,020 रुपये प्रति 10 ग्राम पर कारोबार कर रहा है. इसके चलते सोने के दाम अब 48,000 के ऊपर चले गए हैं. गोल्ड प्राइस में तेजी का असर आज की खरीदारी पर पड़ सकता है.

चांदी की चमक हुई फीकी

आज चांदी के दाम 61,000 रुपये प्रति किलोग्राम से नीचे चले गए हैं और सोने के दाम के मुकाबले चांदी आज रेड जोन (गिरावट के लाल निशान) में है. एमसीएक्स पर चांदी के दाम की बात करें तो ये 20 रुपये यानी 0.03 फीसदी के नीचे आ चुकी है. चांदी के दाम में मार्च वायदा का कारोबार देखें तो ये 60,778 रुपये प्रति किलोग्राम पर चल रहा है.

सोने और चांदी के रेट पता करने के लिए आप घर बैठे आसानी से एक काम कर सकते हैं और इनके आज के ताजा रेट्स जान सकते हैं. सिर्फ इस नंबर 8955664433 पर मिस्ड कॉल देकर आप आज के सोने के दाम पता कर सकते हैं.

 

 

यह भी पढ़ें- बाजार की गिरावट के साथ शुरुआत, सेंसेक्स 58,600 के नीचे खुला, निफ्टी भी फिसला

One Comment
scroll to top