Close

साप्ताहिक राशिफल: इस हफ्ते किसकी चमकाने वाली है किस्मत? जानें मेष से मीन राशि तक का साप्ताहिक राशिफल

साप्ताहिक राशिफल: 13 दिसंबर 2021 को मार्गशीर्ष मास की शुक्ल पक्ष की दशमी की तिथि से नए सप्ताह की शुरुआत हो रही है. यह सप्ताह आपके लिए कैसा रहेगा आइए जानते हैं. साप्ताहिक राशिफल.

मेष- इस सप्ताह की शुरुआत सकारात्मक विचारों से होगी, लेकिन ध्यान रहें चीजों का गलत आकलन आपको मुश्किल में डाल सकता है. ऑफिशियल कार्यों को तनाव की बजाय प्रसन्नता के साथ निपटाना ज्यादा बेहतर होगा. वहीं कार्यों में टेक्नोलॉजी का प्रयोग बढ़ाना करियर में फायदेमंद साबित हो सकता है. हेल्थ की बात करें तो खान-पान में ऑयली व मसालेदार भोजन से परहेज करें अन्यथा गैस्ट्रिक समस्या से परेशान होना पड़ सकता है. परिवार में एक दूसरे के साथ सौहार्द-पूर्वक वातावरण रखना उत्तम रहेगा. एक छोटे से प्रयास से घरेलू जीवन भी अच्छा हो सकता है. परिवार का माहौल शांत रखने की कोशिश करें. जीवनसाथी और मित्रों के साथ कोशिश करें की अहंकार को न आने दें.

वृष- इस सप्ताह आपके भीतर शांत आचरण विकसित होंगे, जो आसपास के लोगों को आकर्षित करेंगे. चुनौतियों के प्रति मजबूत मानसिकता रखना लाभकारी साबित होगा. ऑफिस में मन लगाकर काम करना होगा. बॉस द्वारा सौंपी गई जिम्मेदारियों को समय पर पूरा करने की पूरी कोशिश करें. व्यापारियों को थोड़ा सोच-समझकर कदम उठाने की जरूरत है. कामकाज का भार बढ़ता दिख रहा है. स्टाफ और काम करने के तरीके में थोड़ा सा बदलाव आपको मनचाहा लाभ दे सकता है. स्वास्थ्य में वर्तमान समय में इंफेक्शन चिंता में डाल सकती है. खांसी, जुकाम या कोई अन्य लक्षण दिखने पर तुरंत डॉक्टर से संपर्क करना उत्तम होगा. परिवार को समय दें, यह प्रसन्नता का आभास आपको पूरे सप्ताह एनर्जेटिक रखेगा.

मिथुन-इस सप्ताह मानसिक व शारीरिक स्थिति सामान्य रहने वाली है. खुद को सकारात्मक ऊर्जा से भरपूर रखें. अनावश्यक क्रोध से परहेज करें नुकसानदेह हो सकता है. ऑफिस में नियमों का पालन करें, कोई भी ऐसा कार्य न करें, जो बॉस की नजर में आपकी छवि  को खराब कर दे. वरिष्ठों की सलाह के मुताबिक काम करना फायदेमंद होगा.  व्यापारी आपसी तालमेल से अच्छा लाभ कमा पाएंगे, ग्राहकों की पसंद को प्राथमिकता देने की जरूरत होगी. सेहत में अनिद्रा की परेशानी घेर सकती है. दिनचर्या व्यवस्थित करें वहीं थायराइड के मरीजों को भी  सजग रहना होगा.पुराने मित्रों से मुलाकात हो सकती है, घर परिवार से दूर रह रहे परिजनों से बातचीत कर मन को प्रसन्नता मिलेगी.

सिंह- इस सप्ताह रुके हुए महत्वपूर्ण कार्य बनते हुए नजर आ रहें हैं. जिससे मन में प्रसन्नता का अनुभव होगा. कर्मक्षेत्र की बात करें तो कार्य को लेकर दिमाग में नये आइडिए आएंगे. इन्हें भुनाना होगा, जो आपके कार्य को सरल बनाएंगे और ऑफिस में प्रशंसा भी दिलावाएंगे. व्यापार में बड़ा निवेश करने की सोच रहे हैं, तो अभी करने से बचना होगा. कानूनी कार्यवाही की आशंका है. विद्यार्थियों को पढ़ाई की ओर अधिक ध्यान देना चाहिए. हेल्थ संबंधित बात करें तो कान में दर्द को लेकर परेशान रहेंगे, यदि अधिक देर तक ईयर फोन का यूज करते हैं तो अलर्ट रहें.परिवार में किसी सदस्य की बात बुरी लग सकती है, उसे चित्त तक नहीं ले जाना चाहिए.

कन्या- इस सप्ताह चल रही चिंताओं को समाप्त करने के लिए रास्ते खोजने होंगे इसके लिए कुछ देर अकेले बैठना उत्तम होगा. नौकरी से जुड़े लोगों को लिए ऑफिस की ओर से इच्छित कार्य मिल सकता है. व्यापारी वर्ग अपने पार्टनर के साथ आपसी तालमेल अच्छा रखें, पारदर्शिता और स्पष्टता कम न होने दें. वहीं दूसरी ओर नवीन योजनाओं के प्रति सचेत रहना होगा. स्वास्थ्य में जो लोग जल्दी बीमार पड़ जाते हैं, उन्हे सेहत  का ध्यान रखने की अत्यधिक आवश्यकता है क्योंकि नकारात्मक ग्रह आपके इम्यून सिस्टम को डैमेज कर रोगों से आपको इन्फेक्टेड कर रहे हैं. छोटे भाई-बहन के स्वास्थ्य के प्रति भी थोड़ा अलर्ट रहें. घर के वरिष्ठों पर तर्क क्षमता का इस्तेमाल करने से बचें.

तुला- इस सप्ताह दिमाग और मन दोनों ही शांत रखते हुए काम करना होगा. कार्यों को बहुत ही धैर्य के साथ पूर्ण करना होगा.ऑफिशियल कार्यों में अधिक मेहनत के बाद ही अच्छे परिणाम मिलेंगे, वहीं आवश्यकता से ज्यादा धन खर्च करने से बचना होगा, नहीं तो आर्थिक स्थिति बिगड़ सकती है. व्यापार में नई-नई तरकीबों से उन्नति व मुनाफा प्राप्त होगा. गायन के क्षेत्र में रुचि रखने वाले युवाओं को मौका मिल सकता है. साथ ही विज्ञान एवं तकनीक के क्षेत्र में कुछ नयी खोज करने की इच्छा बढ़ेगी.वाहन तेज रफ्तार में न चलाएं, ग्रहों की स्थितियां बड़ी दुर्घटना कराने के फिराक में है.परिवार को लेकर कुछ निर्णय वरिष्ठ लोगों पर छोड़ देना ही बेहतर होगा.

वृश्चिक- इस सप्ताह किसी पुरानी योजना के विषय में दोबारा विचार बनेगा. यदि कोई कार्य किसी कारणवश रुक गया था तो मध्य से स्टार्ट कर सकते हैं. ऑफिशियल कार्यों पर पैनी निगाह बनाकर रखें. लापरवाही आपको साजिश का शिकार बना सकती है. व्यापारियों को वर्तमान समय को देखते हुए जोखिम भरे संपत्ति में निवेश करने से बचना होगा अन्यथा घाटा हो सकता है. स्वास्थ्य को लेकर मन थोड़ा विचलित रहेगा लेकिन कुछ सुधार होने की संभावना है. जिन लोगों को कफ संबंधित दिक्कत रहती है वह अधिक ठण्डी चीजों का सेवन से बचें.बच्चों की हैबिट्स पर माता-पिता को ध्यान रखना चाहिए. बच्चों में अच्छी आदतों का विकास उन्नतिकारक साबित होगा. महिलाएं घर की साज-सज्जा पर ध्यान दें.

धनु- इस सप्ताह न तो कुछ अच्छा होने वाला है और न ही कुछ बहुत बुरा. इसलिए अपनी प्रसन्नता को बिल्कुल घटने न दें, प्रफुल्लित होकर सभी से हंसी मजाक करें. जो लोग सॉफ्टवेयर से संबंधित कंपनियों में जॉब करते हैं उनके कार्य में रुकावट आएंगी और नौकरी में संकट जैसी स्थितियां भी बन सकती है. कारोबारियों की व्यस्तता बढ़ेगी वहीं सामाजिक क्षेत्र से जुड़े व्यापारियों की प्रशंसा होगी. स्वास्थ्य की दृष्टि से यह सप्ताह सामान्य रहेगा. स्वयं पर फोकस करते हुए स्वास्थ्य लाभ लें. डाइट और व्यायाम पर ध्यान रखें. बड़े भाई के सहयोग से कार्य बनने वाले हैं उनकी मदद की आवश्यकता पड़े तो अवश्य लें. परिवार के साथ मन बदलने के लिए बाहर जा सकते हैं.

मकर- इस सप्ताह चींटी की भांति परिश्रमी बनना होगा. कार्य न बने तो हार न मानें. धैर्य के साथ काम करते रहें. ऑफिशियल कार्य क्षमता में वृद्धि होगी तथा महत्वपूर्ण कार्य कर पाने में सक्षम रहेंगे. स्टेशनरी के बड़े कारोबारी मुनाफे को लेकर तैयार रहें. हिसाब किताब के लेन-देन में थोड़ी विवाद की स्थिति बनती है तो खुद को दो कदम पीछे ले जाने में लाभ है. सेहत में स्वास्थ्य के प्रति विशेष रूप से सजग रहें. वहीं महिलाओं को हार्मोन संबंधित दिक्कत रह सकती है. दांपत्य जीवन में प्रसन्नता और प्रफुल्लता बनाए रखने के लिए आपको निरंतर प्रयास करना पड़ सकता है. छोटी-छोटी बातों का इश्यू बनाने से सुख-शांति में ग्रहण लग सकता है.

कुंभ- इस सप्ताह अधिक ऊर्जा को यदि संतुलित तरीके से इस्तेमाल न किया गया तो नुकसान भी हो सकता है. अंतरिक्ष में ग्रहों की स्थिति अग्नि प्रधान है इसलिए मेहनत वाले काम करने से पीछे न हटे. ऑफिशियल पेंडिंग कार्यों को पूरा करने के लिए  अधिक फोकस करना चाहिए.व्यापार को लेकर कोई विवाद चल रहा है तो किसी को बड़े को मध्यस्थ रखें, निर्णय आपके पक्ष में होने की संभावना है. फिटनेस पर ध्यान देें. डेली रूटीन में एक्सरसाइज व योग को दिनचर्या में शामिल करें, आपकी सेहत के लिए अच्छा रहेगा.  पड़ोसियों के साथ संबंध मधुर रखिये. घर मे धार्मिक कार्यक्रम कराने की सोच रहे हैं तो करा सकते हैं और उसमें पड़ोसियों को भी आमंत्रित करें.

मीन- इस सप्ताह मन को प्रफुल्लित रखें, जिम्मेदारियों को तनाव न समझें. जिम्मेदारियों का आनन्द लें क्योंकि ईश्वर सौभाग्यशालियों को बड़ी जिम्मेदारी देता है. वहीं ऑफिस के  जटिल कार्यों के कारण भी  कुछ तनाव हो सकता है, लेकिन धैर्य के साथ आपको कार्य करते रहना है. कपड़े  का कारोबार करने वालों को लाभ होने की संभावना है.स्वास्थ्य का विशेष ख्याल रखना होगा. वजन बढ़ने की आशंका है. मौसम को देखते हुए भी स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही न बरतें. सर्दी-जुकाम आदि से परेशान रह सकते है. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए परिवार को समय देना जरूरी है. माता की सुख-सुविधाओं व उनकी जरूरतों को पूरा करें. इस समय माता को खुश रखना आपकी पहली प्राथमिकता होनी चाहिए.

 

 

यह भी पढ़ें- राशिफल: इन राशियों पर आज बरसने वाली है मां दुर्गा की कृपा, सभी राशियों का जानें राशिफल

One Comment
scroll to top