Close

भारतीय टीम बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में बिना रोहित शर्मा के मैदान पर उतरेगी

रोहित शर्मा

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा इस सीरीज से पहले ही चोटिल हो गए और वो अब पहले टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे। ऐसे में केएल राहुल टीम की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। वहीं ये देखना भी खास रहेगा कि पहले टेस्ट में राहुल कैसी प्लेइंग 11 लेकर मैदान पर उतरते हैं। बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज में 2-1 से हार झेलने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम अब आगामी टेस्ट सीरीज में जीत हासिल करना चाहेगी।

पहले टेस्ट में कप्तान रोहित शर्मा नहीं खेल रहे

पहले टेस्ट में कप्तान रोहित शर्मा नहीं खेल रहे हैं, ऐसे में केएल राहुल के साथ शुभमन गिल पारी की शुरुआत करते हुए नजर आएंगे। गिल ने भारतीय टीम के लिए सभी फॉर्मेट में रन बनाए हैं। टेस्ट क्रिकेट की बात करें तो इस खिलाड़ी ने भारत के लिए कुल 11 टेस्ट मैचों में 579 रन बनाए हैं, जिसमें 4 हाफ सेंचुरी भी शामिल हैं। ये बल्लेबाज बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में अपना पहला शतक ठोकने की कोशिश करेंगे।

बल्लेबाजी करने आएंगे चेतेश्वर पुजारा

वहीं पहले टेस्ट में तीसरे नंबर पर चेतेश्वर पुजारा बल्लेबाजी करने आएंगे। पुजारा टीम के सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज हैं। वहीं नंबर 4 पर दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली आएंगे। विराट ने अपना आखिरी टेस्ट शतक बांग्लादेश के खिलाफ ही 2019 में ठोका था। ऐसे में उनसे एक बार फिर काफी सारी उम्मीदें होंगी। वहीं नंबर 5 पर श्रेयस अय्यर आएंगे। इसके अलावा नंबर 6 पर ऋषभ पंत बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे। पंत टीम के विकेटकीपर भी होंगे।

अक्षर पटेल की जगह पक्की

भारतीय टीम का गेंदबाजी लाइन अप इस मैच में काफी देखने लायक रहेगा। टीम में लेफ्ट आर्म स्पिनर अक्षर पटेल की जगह पक्की है। वहीं दूसरे स्पिन गेंदबाज के तौर पर महान स्पिनर रविचंद्रन अश्विन टीम में शामिल होंगे। इसके अलावा तेज गेंदबाजों की लिस्ट में मोहम्मद सिराज और उमेश यादव का नाम टीम में शामिल हो सकता है। इसके अलावा इन दोनों गेंदबाजों को जयदेव उनादकट का साथ मिल सकता है। उनादकट को हाल ही में घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद भारतीय टीम में 12 साल बाद जगह मिली है।

 

 

 

यह भी पढ़े:-शहीद वीर नारायण सिंह बलिदान दिवस पर प्रयास के प्रतिभाशाली विद्यार्थी सम्मानित

One Comment
scroll to top