Close

टेगा इंडस्ट्रीज की बाजार में धमाकेदार एंट्री, निवेशकों को दिया बंपर मुनाफा, जानें कितने पर हुए लिस्ट

IPO

टेगा इंडस्ट्रीज के शेयरों की लिस्टिंग आज बीएसई और एनएसई पर हो चुकी है और इसने बाजार में बंपर लिस्टिंग गेन के साथ एंट्री की है. 453 रुपये के इश्यू प्राइस के मुकाबले इसकी लिस्टिंग करीब 68 फीसदी प्रीमियम के साथ हुई है. एनएसई पर टेगा इंडस्ट्रीज का शेयर 760 रुपये पर लिस्ट हुआ है और बीएसई पर इसके शेयर 753 रुपये पर लिस्ट हुए हैं.

GMP में टेगा इंडस्ट्रीज का चमकदार प्रदर्शन

टेगा इंडस्ट्रीज के आईपीओ को निवेशकों ने हाथोंहाथ लिया था और ये 219 गुना सब्सक्राइब होने के बाद ग्रे मार्केट में भी शानदार प्रीमियम के साथ दिखाई दे रहा था. GMP में इसका रेट 82 फीसदी प्रीमियम के साथ चल रहा था.

टेगा इंडस्ट्रीज के आईपीओ की डिटेल्स

आईपीओ के जरिए कंपनी का 619.23 करोड़ रुपये जुटाने का प्लान है. कंपनी का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए 1 दिसंबर से 3 दिसंबर तक खुला था जिसमें मिनिमम एक लॉट के लिए बोली लगा सकते थे. एक लॉट में निवेशकों को 33 इक्विटी शेयर्स मिले. टेगा इंडस्ट्रीज ने अपने आईपीओ के लिए 443-453 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड तय किया था और आईपीओ खुलने के एक घंटे के अंदर ही कंपनी का आईपीओ पूरी तरह से सब्सक्राइब हो गया था. टेगा इंडस्ट्रीज ने एंकर निवेशकों से भी 186 करोड़ रुपये जुटा लिए हैं.

टेगा इंडस्ट्रीज को जानें

माइनिंग इंडस्ट्री से जुड़ी कंपनी के रूप में टेगा इंडस्ट्रीज का कारोबार ज्यादातर भारत के बाहर है लेकिन इसका कारोबारी मॉडल इसको इसके समकक्षों से अलग बनाता है. कंपनी पॉलिमर बेस्ड मिल लाइनर की दूसरी सबसे बड़ी निर्माता है और इसके पास भारत में गुजरात में दो और वेस्ट बंगाल में एक प्लांट है. विदेश की बात करें तो चिली, साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया में भी कंपनी के पास प्लांट हैं.

 

 

यह भी पढ़ें- हरनाज संधू का वो जवाब, जिसने भारत को 21 साल बाद दिलाया मिस यूनिवर्स का खिताब

One Comment
scroll to top